NDTV Khabar

UPSEE 2018 ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

छात्रों विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

49 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSEE 2018 ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

छात्रों की फाइल फोटो

खास बातें

  1. अलग-अलग कोर्स के लिए शुरू की गई है प्रक्रिया
  2. घर बैठे रिजस्ट्रेशन करा सकते हैं छात्र
  3. 20 अप्रैल तक है करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
नई दिल्ली: UPSEE 2018 के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ध्यान हो कि Dr A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU) ही UPSEE का आयोजन कराती है. इसके तहत पीजी स्तर पर टेक्निकल और प्रोफेशनल डिग्री कराया जाता है. फिलहाल विभाग ने इस साल 28 अप्रैल से आयोजित होने वाली बी टेक की परीक्षा व मई 5 और 6 से आयोजित होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कोर्स की परीक्षा के लिए रिजस्ट्रेशन शुरू किया है. छात्र रिजस्ट्रेशन से जुड़ी अन्य जानकारी विभाग की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च है. जबकि छात्र अप्रैल 2018 तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: देश में उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन में हुई 0.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी

यहां से करें रजिस्ट्रेशन- छात्रों विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके लिए वेबसाइट पर दो लिंक दिया गया है. एक लिंक यूजी कोर्स, एमसीए इंटीग्रेटेड और एमबीए कोर्स के लिए है जबकि दूसरा लिंक पीजी कोर्स के लिए है. छात्रों के लिए वेबसाइट पर जानकारी वाला ब्राउसर भी उपलब्ध है. छात्र आवेदन करने से पहले आवेदन से जुड़ी हर जानकारी ले सकते हैं. 

टिप्पणियां
VIDEO: सेनाध्यक्ष ने छात्रों को दी बधाई


नोट- अगर कोई भी छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं या उन्हें किसी और तरह की दिक्कत आ रही है तो वह 20 अप्रैल तक संबंधति विभाग या अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement