CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

CA एग्जाम की डेट बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें फैली हैं, जिसके बाद ICAI ने कहा है कि स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी प्रकार की सूचनाओं और एग्जाम डेट्स पर यकीन ना करें.

CA Exam: छात्रों में एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन, ICAI ने दी ये जानकारी

ICAI ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से बचने की दी सलाह.

खास बातें

  • ने दी मई एग्जाम से जुड़ी जानकारी.
  • CA की परीक्षा मई में होने वाली है.
  • ICAI ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से बचने की दी सलाह.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में लगभग सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की CA की परीक्षा मई में होने वाली है. लेकिन कुछ छात्रों ने कोरोनावायरस के डर के चलते ICAI से मई के महीने में होने वाले एग्जाम को पोस्टपोन करने की अपील की है. CA एग्जाम की डेट बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें फैली हैं, जिसके बाद ICAI ने कहा है कि स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी प्रकार की सूचनाओं और एग्जाम डेट्स पर यकीन ना करें. 

ICAI ने बताया कि अभी कोरोनावायरस को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, अगले कुछ दिनों में शायद हालात क्लियर हो जाएं. लिहाजा, मिड अप्रैल में स्थिति का जायजा लिया जाएगा, उसके बाद ही मई एग्जाम के बारे में अगला फैसला लिया जाएगा.  ICAI ने स्टूडेंट्स से अपील है कि किसी भी अफवाह पर यकीन न करें और सोशल मीडिया पर दी जा रही जानकारियों से बचें. मई में होने वाले CA की एग्जाम डेट्स को लेकर सिर्फ ICAI की आधिकारिक वेबसाइट (icai.org) पर उपलब्ध नोटिफिकेशन पर ही यकीन करें. 

सेंटर बदलने की दी गई थी मोहलत
हाल ही में ICAI ने कोरोनावायरस के चलते सीए एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले छात्रों को फॉर्म में करेक्शन करने की मोहलत दी थी, ताकि वो अपने एग्जाम सेंटर बदल सकें. 21 मार्च से 23 मार्च तक करेक्शन की परमिशन दी गई थी.

बता दें कि इस साल सीए का एग्जाम 2 मई से 18 मई के बीच होंगे. कुल 207 सेंटर्स पर एग्जाम कराए जाएंगे. इनमें विदेशी सेंटर अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कत भी शामिल हैं. फिलहाल, एग्जाम पोस्टपोन नहीं किया गया है, ऐसे में स्टूडेंट्स लगातार ICAI की वेबसाइट (icai.org) पर नजर रखें और सोशल मीडिया पर दी गई किसी भी सूचना पर भरोसा न करें.