दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कवायद में जुटी हैं. आग लगातार बढ़ रही है. इस आग से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा है.

उधर दिल्ली एनसीआर के नोएडा में मोबाइल फोन बनाने वाली एक कंपनी के ग्रेटर नोएडा स्थित गोदाम में शनिवार की शाम भयंकर आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 16 गाड़ियां वहां पहुंच गई हैं. दमकल विभाग के कर्मियों ने गोदाम के अंदर फंसे दर्जन भर लोगों को बाहर निकाला. 

Newsbeep

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-प्रथम क्षेत्र में स्थित फोन कंपनी के गोदाम में शनिवार शाम को भयंकर आग लग गई. उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर गौतम बुद्ध नगर जिला व आसपास से 16 अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंच गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिंह ने बताया कि दमकल विभाग के अधिकारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं और अभी तक आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि गोदाम में प्लास्टिक के सामान में लगी आग के कारण जहरीला धुआं निकल रहा है जिसकी वजह से आग बुझाने में परेशानी आ रही है. ऐसे में आसपास रहने वाले लोगों को भी धुएं की वजह से सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
(इनपुट भाषा से भी)