दिल्ली में आज से जिम और योग केंद्र खुल सकेंगे, सरकार ने आदेश जारी किया

दिल्ली सरकार ने कन्टेनमेंट जोनों के बाहर जिम और योग केंद्रों को खोलने की इजाजत दी, केंद्र सरकार की तरफ से जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को सख़्ती से लागू करना होगा

दिल्ली में आज से जिम और योग केंद्र खुल सकेंगे, सरकार ने आदेश जारी किया

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते मार्च माह से बंद जिम (Gym) सोमवार से खुल सकेंगे. इसके लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. सोमवार से ही योग संस्थान भी खुल सकेंगे. आदेश के मुताबिक जिम और योग संस्थानों को तुरंत प्रभाव से खोलने की इजाजत दी गई है. दोनों को ही केंद्र सरकार की तरफ से जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) को सख़्ती से लागू करना होगा. साप्ताहिक बाजार को भी 30 सितंबर तक खोलने की इजाजत दी गई है.

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी की वजह से करीब पांच महीने से बंद राष्ट्रीय राजधानी के जिम और योग केंद्रों को रविवार को खोलने की अनुमति दे दी. इस संबंध में देर रात को जारी आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शहर के बाकी इलाकों में जिम और योग केंद्रों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी जाती है.

आदेश के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक प्रयोग के तौर पर खोलने की अनुमति दी गई है.

उल्लेखनीय है कि हाल में जिम को दोबारा खोलने को लेकर आप सरकार और उप राज्यपाल कार्यालय में गतिरोध देखने को मिला था. पिछले महीने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस संबंध में प्रस्ताव उप राज्यपाल अनिल बैजल को भेजा था लेकिन उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया था. दिल्ली में जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति ऐसे समय दी जा रही है जब कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है.
(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com