NDTV Khabar

दिग्विजय सिंह ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा, 'विश्वासघात मत' हासिल करने वाले को जनता सबक सिखाएगी

दिग्विजय ने कहा, नीतीश ने भाजपा से हाथ मिलाकर बिहार की जनता को धोखा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिग्विजय सिंह ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा, 'विश्वासघात मत' हासिल करने वाले को जनता सबक सिखाएगी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

इंदौर: नाटकीय घटनाक्रम में भाजपा से हाथ मिलाने वाले नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विश्वासमत नहीं, बल्कि 'विश्वासघात मत' हासिल किया है.

दिग्विजय ने इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, 'यह व्यक्ति (नीतीश) पहले कहता था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, पर भाजपा से हाथ नहीं मिलाऊंगा. अब इस व्यक्ति ने भाजपा से हाथ मिलाकर बिहार की जनता को धोखा दिया है. लेकिन बिहार की जनता क्रांतिकारी है और वह नीतीश को जरूर सबक सिखाएगी.' उन्होंने कहा, 'बिहार के ताजा घटनाक्रम के बाद भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा भी बेपर्दा हो गया है.'
यह भी पढ़ें
जानें नीतीश कुमार के फैसले पर उनके क्षेत्र में क्या है लोगों की राय

दिग्विजय ने एक सवाल पर यह जताने की कोशिश की कि नीतीश के भाजपा के पाले में जाने से वर्ष 2019 के आम चुनावों में विपक्षी एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'भारत का प्रजातंत्र और यहां की जनता बहुत परिपक्व है. इसलिए (वर्ष 2019 के आम चुनावों को लेकर) अभी से कोई अनुमान लगाना उचित नहीं है.'

टिप्पणियां
VIDEO : बिहार विधानसभा में चले शब्दों के तीर दिग्विजय ने जीएसटी के मौजूदा स्वरूप पर सवाल उठाते हुए कहा कि टैक्स की अलग-अलग दरों और कारोबारियों के लिए इसके पालन की जटिलताओं के कारण नई कर प्रणाली सफल नहीं हो सकेगी. दिग्विजय ने आरोप लगाया कि सरदार सरोवर बांध के कारण आने वाली डूब के इलाके में रह रहे मध्य प्रदेश के करीब 16,000 परिवारों का अब तक पुनर्वास नहीं किया गया है. लेकिन प्रदेश सरकार ने इन्हें डूब क्षेत्र से हटाने के लिए 31 जुलाई की समय-सीमा तय कर दी है. उन्होंने मांग की कि बांध प्रभावितों को डूब क्षेत्र से हटाए जाने की समयसीमा में दो-तीन माह का इजाफा किया जाना चाहिए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement