NDTV Khabar

मोदी सरकार के सत्ता में आते ही कई राज्यों में अशांति शुरू हुई: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अब देश में हर जगह - श्रीनगर, सिक्किम और बस्तर में अशांति है. उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु से भी शांति गायब हो गई.

5098 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार के सत्ता में आते ही कई राज्यों में अशांति शुरू हुई: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

जगदलपुर (छत्तीसगढ़): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मई 2014 में जब से यह सरकार आई है, जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों में अशांति शुरू हुई है. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के शासनकाल में देश के अलग-अलग हिस्सों में फैली अशांति से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), चीन और पाकिस्तान को फायदा हो रहा है.

राहुल ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में शांति थी. यूपीए सरकार के दौरान वहां आतंकवाद कमोबेश खत्म हो गया था.' उन्होंने कहा, 'हमने अलग-अलग तबकों के लोगों से बात की. हमारा विचार था कि लोगों से संपर्क कायम करें, युवाओं को नौकरियां मुहैया कराएं. हमने पंचायती राज चुनाव कराए.' राहुल यहां ‘आमचो हक’ यानी हमारा हक नाम के एक कार्यक्रम के दौरान आदिवासी समुदाय के छात्रों से मुखातिब थे. कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
यह भी पढ़ें
पीएम मोदी और आरएसएस चाहते हैं कि भारत अपनी आवाज ‘सरेंडर’ कर दे : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 'जब हम 2004 में सत्ता में आए, तो हमने जम्मू-कश्मीर में धीरे-धीरे आतंकवाद को नियंत्रित कर लिया और यह कमोबेश खत्म हो गया था.' उन्होंने आरोप लगाया, 'लेकिन अब देश में हर जगह - श्रीनगर, सिक्किम और बस्तर में अशांति है. उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु से भी शांति गायब हो गई. कश्मीर में टकराव से किसका फायदा हो रहा है? आरएसएस, पाकिस्तान और चीन का.'
यह भी पढ़ें
राहुल गांधी के बयान पर स्‍मृति ईरानी ने कहा- आप 42 साल लेट हो गए

राहुल ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए की सरकार थी तो आप सबने देखा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग किस तरह शांति से रह रहे थे. उन्होंने दावा किया, 'हालात उस वक्त खराब हुए जब भाजपा ने वहां पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई. इसी तरह, छत्तीसगढ़ में आरएसएस और उद्योगपतियों को बस्तर में टकराव का फायदा मिल रहा है.'
VIDEO : बीजेपी और संघ पर राहुल का हमला

राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ जल, जंगल और खनिज के मामले में समृद्ध राज्य है और वे आपके संसाधन छीनना चाहते हैं और वे तब तक ऐसा नहीं कर सकते जब तक संकट पैदा न हो. कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि आरएसएस चाहता है कि दलित, आदिवासी और ओबीसी समुदाय के लोग कमजोर और दबे रहें, ताकि वह उन पर राज कर सके.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement