ISIS के निशाने पर ताजमहल? बम से उड़ाने की धमकी के बाद कड़ी की गई सुरक्षा, सघन तलाशी अभियान जारी

ISIS के निशाने पर ताजमहल? बम से उड़ाने की धमकी के बाद कड़ी की गई सुरक्षा, सघन तलाशी अभियान जारी

धमकी के बाद आगरा स्थित ताजमहल की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है (फाइल फोटो)

लखनऊ:

आगरा स्थित विश्व प्रसिद्ध ताजमहल को बम से उड़ाने की कथित धमकी के बाद इस वैश्विक धरोहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार आईएस के एक हिमायती मीडिया ग्रुप ने एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिससे जाहिर होता है कि ताजमहल इस आतंकवादी संगठन का अगला निशाना हो सकता है. यह ग्राफिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएस से प्रेरित आतंकवादी सैफुल्ला के पुलिस तथा एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद जारी किया गया है.

ग्राफिक में ताजमहल पर क्रॉस का निशान है और उस पर 'न्यू टारगेट' लिखा है. साथ ही एक वैन बनी है, जिस पर अंग्रेजी में ‘आगरा इस्तिशादी' (आगरा शहादत चाहते वाले) लिखा है. इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है, जिससे यह आत्मघाती बम हमले की धमकी नजर आती है. सैफुल्ला एनकाउंडर और उसके कई साथियों की गिरफ्तारी के बाद कहा गया था कि वे सभी इंटरनेट पर उपलब्ध आईएस की सामग्री पढ़कर उससे प्रेरित हुए थे.

यूपी के एडीजी (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने शुक्रवार को बताया कि कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक 'लिंक' बनाकर उसे प्रसारित कर दिया है. कहा जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है, लेकिन हम इसकी विश्वसनीयता की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बहरहाल, मामले को गंभीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. ताजमहल परिसर और उसके इर्द-गिर्द सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. यह घटना सालाना आयोजित होने वाले 'ताज महोत्सव' के आयोजन से एक दिन पहले हुई है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com