NDTV Khabar

Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

पैट कमिंस (Pat Cummins) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया (Australia vs Sri Lanka) ने श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्‍ट मैच पारी के अंतर से जीत लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

पैट कमिंस ने दूसरी पारी में छह विकेट लेकर श्रीलंका को हार के लिए मजबूर कर दिया (AFP फोटो)

खास बातें

  1. पैट कमिंस ने दूसरी पारी में छह विकेट लिए
  2. 139 रन पर ढेर हो गई श्रीलंका की टीम
  3. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट एक फरवरी से होगा
ब्रिसबेन:

तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया (Australia vs Sri Lanka) ने श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्‍ट मैच पारी के अंतर से जीत लिया है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच के तीसरे ही दिन एक पारी और 40 रन से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50. 5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई. कमिंस के अलावा जे. रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नाथन लियोन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

क्‍या आप ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भावी टेस्‍ट कप्‍तान हैं, इस सवाल पर पैट कमिंस ने दिया यह जवाब...


श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (32) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए.कमिंस ने मैच में 62 रन देकर 10 विकेट चटकाए. उन्होंने 19 मैच के अपने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए.श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 17 रन से की लेकिन दूसरे ही ओवर में टीम ने कप्तान दिनेश चांदीमल (0) का विकेट गंवा दिया जिनका कमिंस (Pat Cummins) की गेंद पर पदार्पण कर रहे कर्टिस पेटरसन ने कैच लपका.कमिंस ने इसके बाद कुसाल मेंडिस (1) और रोशन सिल्वा (3) को भी पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर 35 रन पर चार विकेट कर दिया. रिचर्डसन ने धनंजय डिसिल्वा (14) को आउट करके श्रीलंका को पांचवां झटका दिया.

टिप्पणियां

कमिंस (Pat Cummins) ने 79 रन के स्कोर पर थिरिमाने को विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराके पारी का पांचवां विकेट हासिल किया. निरोशन डिकवेला (24) और सुरंगा लकमल (24) ने श्रीलंका का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जीत की औपचारिकता पूरी करने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगाया .चोटिल लाहिरू कुमारा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. इससे पहले श्रीलंका के पहली पारी में 144 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन बनाकर 179 रन की बढ़त हासिल की थी. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट एक फरवरी से केनबरा में खेला जाएगा.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement