NDTV Khabar

INDvsAUS ODI: दूसरा वनडे कल, टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो रही स्पिनर कुलदीप-युजवेंद्र चहल की जोड़ी

भारतीय टीम कल यहां होने वाले दूसरे वनडे मैच में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के सीरीज के शुरुआती मुकाबले में खराब प्रदर्शन की भरपाई करने की उम्मीद के साथ चाहेगी कि उनके स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को परेशान करना जारी रखें.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS ODI: दूसरा वनडे कल, टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो रही स्पिनर कुलदीप-युजवेंद्र चहल की जोड़ी

टीम इंडिया ने पांच वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारतीय स्पिन जोड़ी के आगे परेशान हुए थे ऑस्‍ट्रेलिया बल्‍लेबाज
  2. पहले वनडे में शीर्ष भारतीय बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन रहा था खराब
  3. कोलकाता में लगातार हो रही बारिश से मैच हो सकता है बेमजा
कोलकाता: भारतीय टीम कल यहां होने वाले दूसरे वनडे मैच में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के सीरीज के शुरुआती मुकाबले में खराब प्रदर्शन की भरपाई करने की उम्मीद के साथ चाहेगी कि उनके स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को परेशान करना जारी रखें. ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की नयी स्पिन जोड़ी को खेलने में काफी मुश्किल हुई तथा मेजबान भी यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि सीरीज के आगे बढ़ने के दौरान भी इसमें कोई ढिलाई नहीं आये. कुलदीप यादव की गेंदें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिये रहस्यमयी साबित हो रही है और उन्हें चहल की स्लाइडर को भी समझने में परेशानी हो रही है. मेहमान खिलाड़ी स्थानीय स्पिनरों की मदद लेते हुए भी दिखाई दिए ताकि भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना कर सकें. चेन्नई वनडे से पहले और यहां स्थानीय क्लब के दो गेंदबाजों आशुतोष शिवराम और रूपक गुहा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिनरों से निपटने का कुछ अभ्यास कराया. बारिश से प्रभावित पहले वनडे में 21 ओवरों में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने 35 रन में चार विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शॉट लगाकर उम्मीद तो जगाई लेकिन चहल और यादव ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए डकवर्थ-लुईस पद्धति से भारत को 26 रन से जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिये सबसे बड़ा खतरा हार्दिक पंड्या के रूप में हैं जिन्होंने भारत को छह विकेट पर 76 रन के स्कोर से सात विकेट पर 281 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

पंड्या ने एक बार फिर छक्कों की हैट्रिक (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार बार) लगाते हुए महेंद्र सिंह धोनी (88 गेंद में 79 रन) के साथ 118 रन की मैच का रुख बदलने वाली साझेदारी के दौरान 66 गेंद में 83 रन की पारी खेली. आईपीएल 2015 के बाद से पंड्या का चढ़ाव शानदार रहा है. वह बेपरवाह हिटर से अब खिलाड़ी के तौर पर परिपक्व बनते जा रहे हैं. इसके साथ ही वह भारत के लिये मध्यम गति की गेंदबाजी करने वाले उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में भी सामने आ रहे हैं जिसे भारत लंबे समय से खोज रहा था. कोलकाता में अगले कुछ दिनों मेंबारिश की भविष्यवाणी से इस मुकाबले का भी मजा किरकिरा कर सकती है.

वीडियो: धोनी और पंड्या ने दिलाई टीम इंडिया को जीत
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर, पीटर हैंड्सकोंब, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जम्पा, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोईनिस और आरोन फिंच.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement