41 साल के क्रिस गेल के बल्ले में बड़ी आग है! टी-10 इतिहास में किया यह बड़ा कारनामा

क्रिस गेल ने सिर्फ 22 गेंदों पर नाबाद 84 रन की पारी खेलते हुए इस साल कुछ महीने बाद होने वाली आईपीएल से पहले एक बार फिर अपना ट्रेलर दिखा दिया कि उनके बल्ले में कितनी आग है! अपनी इस आतिशी पारी में गेल ने छह चौके और नौ गगनचुंबी छक्के जड़े

41 साल के क्रिस गेल के बल्ले में बड़ी आग है! टी-10 इतिहास में किया यह बड़ा कारनामा

उम्र बढ़ रही है, गेल के खेल में निखार आ रहा है

खास बातें

  • गेल के बल्ले में बड़ी आग है!
  • गेल के गदर से दहला अबुधाबी!
  • कौन तोड़ेगा इस रिकॉर्ड को ??
अबुधाबी:

विंडीज के आतिशी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) मानो किसी पुरानी शराब की तरह हो चले हैं. जैसे-जैस उम्र बढ़ रही है, वैसे-वैसे उनके जलवे में और निखार आता जा रहा है. और अब इस लेफ्टी बल्लेबाज ने एक और कारनामा कर दिया है. अबुधाबी में खेले जा रहे टी-10 टूर्नामेंट (T10) में  क्रिस गेल(Chris Gayle makes History) ने बुधवार को एक नया अध्याय जड़ते हुए संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ डाला. क्रिस गेल(Chris Gayle) ने सिर्फ 22 गेंदों पर नाबाद 84 रन की पारी खेलते हुए इस साल कुछ महीने बाद होने वाली आईपीएल से पहले एक बार फिर अपना ट्रेलर दिखा दिया कि उनके बल्ले में कितनी आग है! अपनी इस आतिशी पारी में गेल ने छह चौके और नौ गगनचुंबी छक्के जड़े. उनकी इस पारी की बदलौत अबुधाबी ने मराठा अरैबियंस को नौ विकेट से रौंद दिया, लेकिन गेल के गदर में खास बात कुछ और ही रही. 

T10: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के बेटे ने मचाया धमाल, 22 गेंद पर 54 रन ठोक डाले..देखें Video 

गेल की पारी की खास बात यह रही कि उनके 84 में से 78 रन सिर्फ बाउंड्री के जरिए आए, लेकिन खास बात रही सिर्फ 12 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ना. और यह कारनामा करने के साथ ही गेल ने टी20 इतिहास में मोहम्मद शहजाद के बनाए सबसे तेज पचासे के रिकॉर्ड को बराबर कर लिया. शहजाद ने यह रिकॉर्ड साल 2018 के संस्करण में राजपूत टीम के लिए खेलते हुए बनाया था. 


IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही जो रूट के नाम दर्ज होगा अनोखा संयोग 

पारी में गेल के कहर के सबसे ज्यादा शिकार हुए सोमपाल कामी, जिन्होंने अपने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए. उन्होंने सोमपाल के एक ओवर में 27 रन कूटे. इससे पहले अबुदाबी ने टॉस जीतकर मराठा अरैबियंस के खिलाफ फील्डिंग करने का फैसला किया था. मराठा ने कोटे के 10 ओवर में 4 विकेट पर 97 रन बनाए थे. और इस टारगेट को अबुधाबी ने गेल के गदर से महज 5.3 ओवरों में ही 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.