भारत को मिली राहत, दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज क्रिकेटर पहले 3 वनडे से हुआ बाहर

अफ़्रीकी टीम डॉक्टरों के मुताबिक डिविलियर्स को पूरी तरह से ठीक होने में हो हफ़्तों का समय लग सकता है.

भारत को मिली राहत, दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज क्रिकेटर पहले 3 वनडे से हुआ बाहर

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे से बाहर हुए एबी डिविलियर्स
  • डिविलियर्स को जोहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लगी थी
  • 10 फरवरी को होने वाले चौथे वनडे में वापसी कर सकते हैं डिविलियर्स
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ़्रीका के धमाकेदार बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स भारत के ख़िलाफ़ होने वाले वनडे सीरीज़ के पहले तीन मैचों में नहीं खेल सकेंगे. डिविलियर्स को जोहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लगी थी. अफ़्रीकी टीम डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में हो हफ़्तों का समय लग सकता है.

यह भी पढ़ें : IND VS SA: ...पर 'कुछ ऐसे' सेंचुरियन के शहंशाह बन गए हाशिम अमला!

हालांकि डॉक्टरों को उम्मीद है कि वो 10 फरवरी को होने वाले चौथे वनडे में डिविलियर्स वापसी कर सकते हैं. चयनकर्ताओं ने डिविलियर्स की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है. दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच गुरुवार को डरबन में खेला जाएगा. दूसरा वनडे 4 फ़रवरी को सेंचुरियन में और तीसरा वनडे 7 फ़रवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

VIDEO  : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

33 साल के डिविलियर्स का भारत के खिलाफ क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन खासकर वह वनडे में काफी अच्छे रहे हैं. वनडे में भारत के खिलाफ डिविलियर्स ने 29 पारियों में 51.80 की औसत से 1295 रन बनाए हैं. जिसमें 6 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111.44 का रहा है.

वैसे डिविलियर्स ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाए रखी थी, लेकिन भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में लंबे समय बाद खेलें. 225 वनडे में एबी के नाम 9,515 रह हैं. इस दौरान उन्होंने 101.07 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 25 शतक और 53 अर्द्धशतक ठोके हैं. वनडे में डिविलियर्स के नाम सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है. डिविलियर्स ने वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ जोहानिसबर्ग में 31 गेंद पर शतक बनाया था. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com