NDTV Khabar

AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

तमाम अफगानी क्रिकेटप्रेमियों सहित भारतीयों की भी नजरें राशिद खान पर लगी हैं, जो खास रिकॉर्ड के नजदीक खड़े हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AFG vs BAN: इन अफगानियों की नजर देहरादून में तीन रिकॉर्डों पर

पूरी सीरीज में सभी की नजरें एक बार फिर से राशिद खान पर होंगी

खास बातें

  1. आज पहले टी-20 में अफगानिस्तन व बांग्लादेश आमने-सामने
  2. राशिद खान को है रिकॉर्ड का इंतजार
  3. बांग्लादेश के लिए यह मैच नहीं आसां..!
नई दिल्ली: रविवार से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत पर तो नजरें गड़ाए है ही, साथ ही इस टीम के सुपर स्टार राशिद खान सहित कुछ सितारों की नजरें उन रिकॉर्डों पर भी लगी हुई हैं, जो उनके कद को और ऊंचा करेगी. अफगानिस्तान की टीम ने पिछले कई दिनों के दौरान देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया है. और अब से कुछ ही घंटों के बाद यह टीम अपनी छाप छोड़ने के लिए बेकरार है. आपको ध्यान दिला दें कि मैच रात आठ बजे से खेला जाएगा. 
  पिछले 12 महीने अफगान टीम के लिए स्वप्न सरीखे जैसे रहे हैं. पहले उसे आईसीसी की तरफ से आधिकारिक रूप से टेस्ट दर्जा मिला, तो इसके बाद उसने आसानी से 2019 वर्ल्ड कप में खेलने का टिकट का हासिल किया. वहीं, क्रिकेट की दुनिया के इस उभरते हुए देश ने विंडीज को हराकर क्वालीफायर टूर्नामेंट का खिताब जीता. इस प्रदर्शन का ही नतीजा है कि अफगानिस्तान भारत के देहरादून में तीन टी-20 मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है, तो इसी महीने अफगानी टीम भारत के खिलाफ 14 जून से पहला टेस्ट मैच खेलेगी. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम घोषित, जानें राशिद खान के अलावा किस-किस को मिला स्‍थान... बहरहाल, रविवार को खेले जाने वाला मैच मेजबान टीम और उसके सितारा खिलाड़ियों के लिए बहुत ही मायने रखता है. तमाम अफगानी क्रिकेटप्रेमियों सहित भारतीयों की भी नजरें राशिद खान पर लगी हैं, जो खास रिकॉर्ड के नजदीक खड़े हैं. वही, कप्तान असगर असगर स्टैनिकजई और आईपीएल में हैदराबाद सनराइजर्स के लिए खेलने वाले मोहम्मद नबी भी रिकॉर्ड बनाने के मुहाने पर हैं.  मैच से पहले ही बांग्लादेशी कप्तान शाकिब-हल-हसन ने राशिद की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अफगानी लेग स्पिनर की रैंकिंग ही अपने आप में सबकुछ कह देती है. 

VIDEO: जानिए अफगानी खिलाड़ियों से कि कैसे क्रिकेट और बॉलीवुड दोनों देशों को नजदीक ला रहे हैं. 
राशिद खान अफगानिस्तान के लिए टी-20 में अपने पचास विकेट पूरे करने से सिर्फ 3 विकेट पीछे हैं. ये विकेट चटकाते ही राशिद ऐसा करानामा करने वाले दूसरे अफगानी बन जाएंगे. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ मोहम्मद नबी (61) के हैं. इसके अलावा कप्तान असगर स्टैनिकजई टी-20 इंटरनेशनल में अपने एक हजार रन पूरे करने से 93 और मोहम्मद नबी इसी कारनामे को करने से सिर्फ 39 रन पीछे हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement