NDTV Khabar

श्रीलंका के साथ सीरीज शुरू होने से पहले अजिंक्य रहाणे ने खोले स्वीप शॉट्स खेलने के राज़

कई जानकारों की नज़र में भारत-श्रीलंका सीरीज़ आंकड़ों के लिहाज़ से बेशक एकतरफ़ा आंकी जा रही हो, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने तेवर ढीले नहीं किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका के साथ सीरीज शुरू होने से पहले अजिंक्य रहाणे ने खोले स्वीप शॉट्स खेलने के राज़

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे.

खास बातें

  1. श्रीलंकाई कप्तान ने भारत में जीत के चर्चे शुरू कर दिए हैं
  2. भारतीय खिलाड़ी इस माइंड गेम में फंसने वाले नहीं हैं
  3. श्रीलंका के खिलाफ आंकड़े टीम इंडिया का हौसला बढ़ा सकते हैं
नई दिल्ली: सीरीज़ का पहला टेस्ट शुरू होने से पहले श्रीलंकाई कप्तान ने भारत में जीत के चर्चे शुरू कर दिए हैं. भारतीय खिलाड़ी इस माइंड गेम में फंसने वाले नहीं हैं, लेकिन श्रीलंका की चुनौती को आसान भी नहीं माना जा रहा. कई जानकारों की नज़र में भारत-श्रीलंका सीरीज़ आंकड़ों के लिहाज़ से बेशक एकतरफ़ा आंकी जा रही हो, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने तेवर ढीले नहीं किए हैं. इन दिनों टीम इंडिया को फ़ौरन फॉर्मेट बदलकर खेलना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें : सीरीज श्रीलंका के खिलाफ, लेकिन तैयारी साउथ अफ्रीका दौरे की करने में लगी है कोहली की 'सेना'
 
उपकप्तान अजिंक्य रहाणे खिलाड़ियों के फॉर्मेट बदलकर टेस्ट के लिए एडजस्ट करने की प्रक्रिया में कुछ भी मुश्किल नहीं मानते. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कहते हैं, 'टीम की स्पिरिट काफ़ी अच्छी है. सभी प्रोफ़ेशनल खिलाड़ी हैं. सभी को पता है क्या करना है. इसलिए एडजस्ट करने में कोई मुश्किल नहीं होगी.' श्रीलंका के आंकड़े टीम इंडिया का हौसला ज़रूर बढ़ा सकते हैं. लेकिन टीम आंकड़ों को ध्यान में नहीं रखने की बात कर रही है. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने जाने पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

विराट कोहली के आक्रामक तेवर बताते हैं कि वो शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर हावी होने की कोशिश करेंगे. टीम इंडिया के मिस्टर स्टेबल रहाणे कहते हैं, 'हमने श्रीलंका को उन्हीं की ज़मीन पर हराया है. लेकिन हम उन्हें हल्का नहीं आंक रहे. दक्षिण अफ़्रीका जाने से पहले हमारे लिए हर मैच, हर सीरीज़ महत्वपूर्ण है. हम उनके बारे में सोचने के बजाय अपना गेम खेलना चाहते हैं.' 

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


ईडन गार्डंस पर कई खिलाड़ी रिवर्स स्वीप का अभ्यास करते देखे गए. यानी भारतीय बल्लेबाज़ी से ज़्यादा रन बनाने के विकल्प तो बढ़ा ही रहे हैं, श्रीलंकाई गेंदबाज़ों के लिए डिफेंसिव या निगेटिव गेंदबाज़ी का दायरा कम कर रहे हैं. टीम इंडिया के धुरंधर अपनी तरकश में तीरों की संख्या बढ़ाते नज़र आते हैं.

रहाणे कहते हैं, 'मुझे हमेशा लगता है कि अगर मैं नेट्स में एक शॉट अच्छा खेलूंगा तो मैच के दौरान मुझे आसानी होगी. इसलिए मैं स्वीप, रिवर्स स्वीप या पैडल स्वीप का अभ्यास विकल्प शॉट के तौर पर कर रहा हूं.' श्रीलंकाई टीम जिस इरादे के साथ ईडन गार्डन्स पर उतरने की तैयारी कर रही है उससे टेस्ट का रोमांच ज़रूर बढ़ रहा है. टीम इंडिया के फ़ैन्स फिर भी श्रीलंका के ख़िलाफ़ बड़ी जीत के लिए बेताब ज़रूर होंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement