NDTV Khabar

क्रिकेट में दिल्‍ली टीम की एक और बड़ी सफलता, मुंबई को हराकर इस ट्रॉफी पर जमाया कब्‍जा

घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में स्‍थान बनाने वाली दिल्‍ली की टीम ने एक और बड़ी सफलता हासिल की है. यह कामयाबी उसे अंडर-23 टीम ने दिलाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट में दिल्‍ली टीम की एक और बड़ी सफलता, मुंबई को हराकर इस ट्रॉफी पर जमाया कब्‍जा

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुंबई: घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में स्‍थान बनाने वाली दिल्‍ली की टीम ने एक और बड़ी सफलता हासिल की है. यह कामयाबी उसे अंडर-23 टीम ने दिलाई है. दिल्‍ली ने यहां मुंबई को पांच विकेट से हराकर अंडर 23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी जीत ली.  दिल्‍ली के लिए  विकेटकीपर अनुज रावत ने 75 रन की बेहतरीन पारी खेली. चार दिवसीय इस मैच के अंतिम दिन दिल्ली ने 238 रन के लक्ष्य को 54 . 5 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया और अंडर 23 स्तर के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. दिल्ली ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 123 रन से की. रावत 68 जबकि जोंटी सिद्धू 15 रन से आगे खेलने उतरे. रावत हालांकि अपने कल के स्कोर में सिर्फ सात रन जोड़ने के बाद साईराज पाटिल की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. रावत ने 87 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा. राजेश शर्मा (34) और सिद्धू (40) ने उपयोगी पारी खेली लेकिन इन दोनों के पेवेलियन लौटने पर टीम का स्कोर पांच विकेट पर 189 रन हो गया. दिनेश मोर (75 गेंद में नाबाद 46) और ललित यादव (नाबाद 31) ने इसके बाद दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचाया.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

मुंबई की तरफ से दूसरी पारी में पाटिल ने दो जबकि एस जाधव, मिनाद मांजरेकर और बाएं हाथ के स्पिनर कर्ष कोठारी ने एक-एक विकेट चटकाया. मुंबई को पहली पारी में 230 रन पर समेटने के बाद दिल्ली ने पहली पारी नौ विकेट पर 260 रन बनाकर घोषित की थी. मुंबई ने दूसरी पारी में 267 रन बनाए थे. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement