NDTV Khabar

AUS VS ENG : 'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

इंग्लिश ओपनर एलिस्टर कुक ने फॉर्म का सूखा खत्म किया भी तो वह भी दोहरे शतक  के साथ. इस पारी से ठीक दस पारियां पहले कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक ही बनाया था. और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन कुक ने फिर से दोहरा शतक जड़ने के साथ ही कुछ कारनामे भी कर डाले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG :    'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

एलिस्टर कुक का फाइल फोटो

खास बातें

  1. चौथे दिन कुक ने जड़ा दोहरा शतक, 244 पर हैं नाबाद
  2. सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड किया बराबर
  3. कुल पांचवां दोहरा शतक जड़ा कुक ने
नई दिल्ली: इंग्लिश ओपनर एलिस्टर कुक ने फॉर्म का सूखा खत्म किया भी तो वह भी दोहरे शतक  के साथ. इस पारी से ठीक दस पारियां पहले कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक ही बनाया था. और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में एशेज के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन कुक ने फिर से दोहरा शतक जड़ा डाला. बुधवार को भारतीय दिग्गज गावस्कर के रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचे कुक ने वीरवर को एक नहीं कई कारनामे कर डाले. इस कारनामे से सबसे पहले उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबी की, तो एक मामले में वह वीरेंद्र सहवाग के बिल्कुल नजदीक आ पहुंचे हैं.
 
तीसरे दिन इंग्लिश पारी के 95वें ओवर के दौरान जब कुक ने पैट कमिंस की गेंद पर चौका जड़ा, तो इसी के साथ उन्होंने खुद को जैक हॉब्स, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल करा लिया. कुक को मिलाकर इन चारों ही बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर तीन बार 150 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. सबसे ज्यादा चार 150 की पारियों के साथ इस मामले में वॉली हैमंड पहली पायदान पर
हैं. 

यह भी पढ़ें : AUS VS ENG: 'कुछ ऐसे' सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साधा एलिस्टर कुक ने!

टिप्पणियां
वहीं कुक ने अपना दोहरा शतक भी बर्ड की गेंद पर चौका जड़कर पूरा किया. इसी के साथ ही उन्होंने खुद को खास ओपनरों की कतारमें शामिल करा लिया. कुक अब टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पांच दोहरे शतक जड़कर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के साथ दूसरी पायदान पर आ गए हैं. लेकिन इस पारी से वह सहवाग और मर्वन अटापट्टू के बतौर ओपनर सर्वाधिक छह दोहरे शतकों के रिकॉर्ड को बराबर करने के नजदीक पहुंच गए हैं. 

VIDEO : जानिए कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले क्या कहा विराट कोहली ने

दो दिन पहले ही अपना 33वां जन्मदिन बनाने वाले कुक के पास अभी कई साल हैं. उनकी तकनीक और इच्छाशक्ति गजब की है. ऐसे में वह न केवल सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी बहुत आसानी से कर सकते हैं, बल्कि इससे भी कई कदम आगे जा सकते हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement