Aus vs Ind: रोहित ने शुरू की ट्रेनिंग, इस बड़ी वजह से वनडे और टी20 सीरीज में खलेगी सबसे ज्यादा कमी

मुंबई की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली.रोहित की फिटनेस काफी अहम बन गयी है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. वह अपने बच्चे के जन्म के लिये पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिये लौट आएंगे.

Aus vs Ind: रोहित ने शुरू की ट्रेनिंग, इस बड़ी वजह से वनडे और टी20 सीरीज में खलेगी सबसे ज्यादा कमी

रोहित शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज एक बड़ा मौका है

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे और टी20 टीम से बाहर हैं रोहित
  • पिछले दिनों चोट को लेकर रहा था बड़ा विवाद
  • क्या बनेंगे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट कप्तान?
बेंगलुरु:

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिये भारतीय टेस्ट टीम में शामिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने वीरवार को यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की. रोहित (Rohit Sharma)ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिये भारत की सीमित ओवर की टीम का हिस्सा नहीं हैं और चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिये फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में खेलने के बाद उन्हें संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था, लेकिन अब जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो उनकी कमी भी बराबर खलने जा रही है. और इसकी वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमी पर रन बनाने के मामले में रोहित सबसे अव्वल भारतीय बल्लेबाज हैं. जहां रोहित ने कुल मिलाकर 990 रन बनाए हैं, तो सचिन ने 740, एमएस धोनी ने 684 और विराट कोहली ने 629 ही रन बनाए हैं. वहीं, रोहित एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका ऑस्ट्रेलिया में खेले 30 वनडे मैचों में 50 से ऊपर का औसत है. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में खेले 30 वनडे मैचों में 53.12 के औसत से 1328 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 171 रन रहा है, तो 5 शतक भी उनके खाते में हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत का इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम तय, खेले जाएंगे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

रोहित ने हालांकि कहा कि वह बिलकुल ठीक हैं लेकिन बीसीसीआई को लगा कि उन्हें आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिये और समय की जरूरत है जिससे उनकी फिटनेस को लेकर बहस शुरू हो गयी. मुंबई की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली.रोहित की फिटनेस काफी अहम बन गयी है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. वह अपने बच्चे के जन्म के लिये पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिये लौट आएंगे.

यह भी पढ़ें: लंका प्रीमियर लीग में शामिल हुए मुनाफ पटेल, इरफान पठान की टीम के साथ जुड़े

Newsbeep

बुधवार को सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में गेंदबाजी की. वह चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं. ईशांत और रोहित एक साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले 14 दिन के पृथकवास में रहेंगे. वैसे भारतीय तेज गेंदबाजी के प्रशंकों को बता दें कि बीसीसीआई के सूत्रों की खबर यह है कि लंबू सीमर ईशांत शर्मा लगभग पूरी तरह फिट हो चुके हैं और पूरी लय में बॉलिंग कर रहे हैं. और जब भारत पहले टेस्ट में कंगारुओं के खिलाफ मैदान पर उतरेगा, तो ईशांत के सीम अटैक की अगुवाई करने की पूरी उम्मीद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​