Aus vs Ind: जहीर खान ने की भविष्यवाणी कि कौन तय करेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का परिणाम

Aus vs Ind: जहीर (Zaheer Khan) ने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था तब वॉर्नर और स्मिथ टीम में मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के लिये प्रतिबंधित थे. 

Aus vs Ind: जहीर खान ने की भविष्यवाणी कि कौन तय करेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का परिणाम

Aus vs Ind: जहीर खान कम बोलते हैं, लेकिन बात पते की बोलते हैं

नई दिल्ली:

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के बीच होने वाले मुकाबले का फैसला गेंदबाजों के प्रदर्शन से होगा क्योंकि दोनों टीमों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं.  भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तो आस्ट्रेलियाई टीम में मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस मौजूद हैं. भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं. दौरा 27 नवंबर से वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा.

जहीर 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा,‘ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर हमेशा अच्छा उछाल और तेजी रहती है. इसलिये मुझे लगता है कि गेंदबाज ही वनडे, टी20 और टेस्ट श्रृंखला का फैसला करेंगे और साथ ही टीमें बतौर इकाई प्रतिद्वंद्वी टीम को कम स्कोर पर रोकने के लिये कैसा प्रदर्शन करती है.' उन्होंने कहा, ‘इस समय जब कोई विश्व में शीर्ष स्तर के गेंदबाजों के बारे में बात करता है, तो हमारे जेहन में जो नाम आते हैं, वे सभी इस श्रृंखला के लिये पिच पर होंगे.'

यह भी पढ़ें: ये दो बल्लेबाज विराट की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया में लें ज्यादा जिम्मेदारी, हरभजन ने कहा

जहीर ने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर 2-1 से हराया था तब वॉर्नर और स्मिथ टीम में मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के लिये प्रतिबंधित थे. 

यह भी पढ़ें:  ...तो मैं धोनी की तरफ देखती तक नहीं, साक्षी ने जन्मदिन पर किए कई खुलासे, VIDEO

Newsbeep

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने श्रृंखला के अधिकारिक प्रसारक सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर चुके हैं, भारतीयों को निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे से ज्यादा कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.' उन्होंने कहा, ‘इस श्रृंखला में कोई भी प्रबल दावेदार नहीं है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन अप है और यही चीज आगामी दौरे को देखने के लिये दिलचस्प बनायेगी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.