NDTV Khabar

INDvsAUS T20: वनडे की हार को भुलाकर नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

वनडे सीरीज़ के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैच की सीरीज़ 7 अक्टूबर से खेली जाएगी. वनडे सीरीज़ में कंगारूओं की टीम टीम इंडिया को टक्कर देने में सफल नहीं रही लेकिन T20 में टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय पिचों पर कमाल दिखाने का दम रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS T20: वनडे की हार को भुलाकर नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

टी20 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वनडे सीरीज का बदला लेने के इरादे में मैदान में उतरेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टी20 क्रिकेट में माहिर कुछ खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया टीम से जुड़ेंगे
  2. कोच सकर बोले, नए चेहरों के आने से टीम की सोच बदलेगी
  3. दोनों देशों के बीच हुए 13 टी20 मैचों में से 9 भारत ने जीते हैं
नई दिल्‍ली: वनडे सीरीज़ के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैच की सीरीज़ 7 अक्टूबर से खेली जाएगी. वनडे सीरीज़ में कंगारूओं की टीम टीम इंडिया को टक्कर देने में सफल नहीं रही लेकिन T20 में टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय पिचों पर कमाल दिखाने का दम रखते हैं. वहीं वनडे सीरीज़ 4-1 से जीत के बाद भारतीय टीम भी लय में है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज़ में 4-1 से हराने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं.ज़ाहिर है विराट कोहली की नज़र अब T20 सीरीज़ जीत पर होगी. वनडे में भारतीय टीम ने खेल के हर डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया. बल्लेबाज़ों ने खूब रन बटोरे को गेंदबाज़ों ने विकेट चटकाने में कोई कमी नहीं दिखाई. विराट कोहली ने सीरीज़ में टीम की ज़रूरत के हिसाब से प्रयोग भी किए और ज़्यादातर मौक़ों पर वो सफल भी रहे. भारत से वनडे सीरीज़ हारने के बाद बदले की भावना लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी टक्कर देने के इरादे से मैदान में उतरेगी. टक्कर देने के लिए कंगारू टीम के साथ T20 में माहिर कुछ खिलाड़ी भी जुड़ेंगे. टीम में डेनियल क्रिस्चियन, मोज़ेज़ हेनरिकेज़, विकेटकीपर टिम पेन, एंड्रयू टाई और युवा तेज़ गेंदबाज़ जेसन बेरेनडॉर्फ़ जैसे खिलाड़ी होंगे. डेरेन लेहमैन की गैरमौजूदगी में मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे डेविड सकर को भरोसा है कि खिलाड़ी वनडे की हार को भूलाकर T20 में बदली हुई सोच के साथ मैदान में उतरेंगे. सकर ने कहा, 'T20 सीरीज़ में हम नई सोच के साथ मैदान में उतरेंगे. लंबी सीरीज़ में खिलाड़ी थक जाते हैं लेकिन टीम में कुछ नए चेहरों के आने से बदलाव होगा और हम ज़रूर वापसी करेंगे.'

टिप्पणियां
वीडियो : टीम इंडिया ने नागपुर वनडे जीता
वैसे दोनों टीमों के बीच अब तक हुए T20 मैचों का बात करे तो पलड़ा भारत का भारी दिख रहा है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 13 T20 मैच हुए है, 9 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 4 मैच ऑस्ट्रेलिया के खाते में गए हैं. वहीं भारतीय ज़मीन पर खेले तीनों T20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई को हार का मुंह देखना पड़ा है. टीम इंडिया जिस तरह लय में है उसको देखते हुए कंगारुओं के लिए T20 सीरीज़ भी आसान नहीं रहेगी.

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़
7 अक्टूबर रांची
10 अक्टूबर गुवाहाटी
13 अक्टूबर हैदराबाद.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement