NDTV Khabar

अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी, टीम इंडिया को ढूंढनी होगी काट

पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बोर्ड एकादश को 48.2 ओवरों में 244 रनों पर समेट दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी, टीम इंडिया को ढूंढनी होगी काट

मार्कस स्टोइनिस ने खेली 76 रनों की तूफानी पारी

खास बातें

  1. मार्कस स्टोइनिस ने खेली 76 रनों की तूफानी पारी
  2. बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 103 रनों से हराया
  3. 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था
नई दिल्ली: भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने मंगलवार को अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 103 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बोर्ड एकादश को 48.2 ओवरों में 244 रनों पर समेट दिया. आस्ट्रेलिया की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए जबकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में हिल्टन कार्टराइट के रूप में पहला झटका लगा. तब मेहमान टीम का खाता भी नहीं खुला था. लेकिन इसके बाद उप-कप्तान डेविड वार्नर (64)और कप्तान स्टीवन स्मिथ (55) ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े. यहां कुशांग पटेल ने वार्नर की 48 गेंदों में 11 चौकों की मदद से खेली गई तूफानी पारी का अंत किया. 

पढ़ें :  वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को सता रही इस बात की चिंता

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी आईपीएल टीम और आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ को पवेलियन पहुंचाया. सुंदर ने ही खतरनाक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल (14) को रंग में आने से पहले ही पवेलियन भेज दिया.  अंत में ट्रेविस हेड (65), विकेटकीपर मैथ्यू वेड (नाबाद 45) और मार्कस स्टोइनिस (76) की तूफानी पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया 347 के कुल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.  विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. राहुल त्रिपाठी (7) 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. श्रीवत्स गोस्वामी (43) और मयंक अग्रवाल (42) ने टीम का स्कोर 89 तक पहुंचा दिया और दोनों अच्छे से आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना कर रहे थे. इस साझेदारी को लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तोड़ा. उन्होंने मयंक को अपना शिकार बनाया. 

टिप्पणियां
वीडियो : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनौती है बड़ी
बोर्ड एकादश की टीम यहां से लगातार विकेट खोती रही.  एक समय उसने 156 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए थे. अंत में अखिल कारनेवार (40) और पटेल (नाबाद 41) ने विकेट पर पैर जमाए और आस्ट्रेलिया की जीत को कुछ देर के लिए टाल दिया.  कारनेवाल ने 28 गेंदों की पारी में चार छक्के और दो चौके लगाए. वह 222 के कुल स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हुए. राहिल शाह (3) के रूप में बोर्ड अध्यक्ष एकादश का आखिरी विकेट गिरा.  आस्ट्रेलिया के लिए एश्टन अगर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. 

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement