NDTV Khabar

ENGvsWI ODI: इंग्‍लैंड से 7 विकेट से हारा वेस्‍टइंडीज, अब वर्ल्‍डकप 2019 के लिए करना होगा क्‍वालिफाई

पारी की शुरुआत करने आए जॉनी बेयरस्‍टॉ के शतक और जो रूट के अर्धशतक की बदौलत इंग्‍लैंड ने पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को सात विकेट के बड़े अंतर से पराजित कर दिया.

67 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsWI ODI: इंग्‍लैंड से 7 विकेट से हारा वेस्‍टइंडीज, अब वर्ल्‍डकप 2019 के लिए करना होगा क्‍वालिफाई

जॉनी बेयरस्‍टॉ के नाबाद शतक में 11 चौके शामिल रहे (AFP फोटो)

खास बातें

  1. बेयरस्‍टॉ ने शतक जमाकर इंग्‍लैंड की जीत के बेहद आसान बनाया
  2. पहले वनडे मैच में इंडीज टीम ने बनाए थे 9 विकेट पर 204 रन
  3. इंग्‍लैंड ने 30.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया
मैनचेस्‍टर: पारी की शुरुआत करने आए जॉनी बेयरस्‍टॉ के शतक और जो रूट के अर्धशतक की बदौलत इंग्‍लैंड ने पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को सात विकेट के बड़े अंतर से पराजित कर दिया. बारिश के प्रभावित इस मैच में वेस्‍टइंडीज की टीम ने निर्धारित 42 ओवर्स में 9 विकेट पर 204 रन बनाए. जवाब में लक्ष्‍य का पीछा करने में इंग्‍लैंड को जरा भी परेशानी नहीं हुई और उसने बेयरस्‍टॉ के नाबाद 100 और जो रूट के 54 रन की मदद से मैच जीत लिया. बेयरस्‍टॉ 100 (97 गेंद, 11 चौके) और बेन स्‍टोक्‍स 23 (10 गेंद, एक चौका, दो छक्‍के) नाबाद रहे. बेयरस्‍टॉ का वनडे मैचों में यह पहला शतक रहा. इस मैच के परिणाम से यह तय हो गया कि दो बार की वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज की टीम वर्ल्‍डकप में सीधी एंट्री नहीं कर पाएगी और उसे क्‍वालिफाइंग के जरिये अपने लिए रास्‍ता बनाना होगा. दूसरी ओर, श्रीलंका के लिए इंडीज की यह हार अच्‍छी साबित हुई. उसे वर्ल्‍डकप में सीधा प्रवेश मिल गया है.

यह भी पढ़ें : जानिए, वेस्‍टइंडीज-आयरलैंड का वनडे मैच बारिश में धुलने से क्‍यों खुश है श्रीलंका

मैच में बेयरस्‍टॉ को इस बार पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया था. उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिया. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए वेस्‍टइंडीज टीम ने 42 ओवर में नौ विकेट खोकर 204 रन बनाए. क्रिस गेल ने 27 गेंदों पर 37 रन (दो चौके, तीन छक्‍के) और शाई होप ने 57 गेंद पर 35 रन की पारी खेली. वेस्‍टइंडीज की टीम यदि 200 रन के पार पहुंच पाई तो उसमें कप्‍तान जेसन होल्‍डर की नाबाद 41 रन की पारी का अहम योगदान रहा. होल्‍डर ने 33 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से यह पारी खेली. इंग्‍लैंड के लिए बेन स्‍टोक्‍स ने तीन विकेट लिए. आदिल राशिद और क्रिस वोक्‍स ने दो विकेट हासिल किए.

वीडियो: धोनी और पंड्या ने दिलाई टीम इंडिया को जीता
इंडीज के स्‍कोर का पीछा करते हुए इंग्‍लैंड ने एलेक्‍स हेल्‍स (11)का विकेट तो जल्‍द गंवा दिया लेकिन बेयरस्‍टॉ ने दूसरे विकेट के लिए जो रूट के साथ 125 रन की साझेदारी करते हुए इंडीज के लिए उम्‍मीद लगभग खत्‍म कर दी. रूट के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड ने तीसरा विकेट कप्‍तान इयोन मोर्गन (10) के रूप में गिरा. इसके बाद बेयरस्‍टॉ ने बेन स्‍टोक्‍स के साथ मिलकर 30.5 ओवर में ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement