Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ban vs Zim 3rd ODI: बांग्लादेश के लिटन दास और तमीम इकबाल ने जमाया रिकॉर्ड शतक, जिम्बाब्वे 123 रनों से हारा

बारिश से प्रभावित मैच में लिटन दास और तमीम इकबाल ने शतकीय पारी खेली. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 291 रनों की साझेदारी की जो बांग्लादेश के लिए वनडे में यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है.

Ban vs Zim 3rd ODI: बांग्लादेश के लिटन दास और तमीम इकबाल ने जमाया रिकॉर्ड शतक, जिम्बाब्वे 123 रनों से हारा

तीसरे वनडे में लिटन दास और तमीम इकबाल ने जड़ा शतक

खास बातें

  • लिटन दास ने तोड़ा तमीम इकबाल का रिकॉर्ड
  • लिटन दास और तमीम इकबाल ने तीसरे वनडे में खेली शतकीय पारी
  • बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे का वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप
सिलहट:

लिटन दास (Liton Das) वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के रिकार्ड को तोड़ा है जो उन्होंने तीन दिन पहले ही बनाया था. लिटन ने शुक्रवार को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 143 गेंदों पर 176 रन बनाए. उनकी पारी में 16 चौके और आठ छक्के शामिल रहे. लिटन ने तमीम के साथ पहले विकेट के लिए 292 रनों की विशाल साझेदारी भी की. बांग्लादेश के लिए वनडे में यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. तमीम ने इस इस पारी में नाबाद 128 रन बनाए. यह उनका लगातार दूसरा शतक है. तमीम ने दूसरे वनडे में 136 गेंदों पर 158 रन बनाए थे. इस रिकार्ड को तीन दिन बाद ही लिटन ने तोड़ अपने नाम कर लिया.इसी के साथ लिटन वनडे में बांग्लादेश के लिए 150 का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं.

Ban vs Zim: इस वजह से मशरफे मुर्तजा ने लिया वनडे कप्तानी छोड़ने का फैसला, मतलब यह है कि....

बारिश से प्रभावित मैच में लिटन दास और तमीम इकबाल के शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने 43 ओवर में 3 विकेट पर 322 रन बनाए. इसके बाद जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket) को संशोधित लक्ष्य 43 ओवर में 342 रन का मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे 37.3 ओवर में 218 रन ही बना सकी.

जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन सिकंदर रजा (61) ने बनाए तो वहीं सीन विलियमस 30 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश के लिए सफल गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन रहे जिन्होंने 4 विकेट झटके. इसके अलावा ताइजुल इस्लाम 2 विकेट लेने में कामयाब रहे.

बांग्लादेश ने यह मैच डकवर्थ लुईस पद्धति (DLS) के तहत 123 रनों से जीता. इसके साथ ही बांग्लादेश 3 वनडे मैचों की सीरीज 3- 0 से अपने नाम करने में सफल रही. तीसरे वनडे में शानदार 176 रन बनाने के लिए लिटन दास ((Liton Das)) को प्लेयर ऑफ द मैच और साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. उन्होंने 3 वनडे मैचों में 311 रन बनाए, वहीं तमीम भी इस टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब जीतने में सफल रहे. तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने 3 मैचों की वनडे मैचों की सीरीज में कुल 310 रन बनाए. वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, टी-20 सीरीज के मैच 9 मार्च और 11 मार्च को होंगे. 

महिला T20 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल रद्द, फाइनल में पहुंचा भारत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)