NDTV Khabar

BANvsAUS Test: नाथन लियोन के झटकों के बाद मुशफिकुर रहीम और शब्‍बीर रहमान ने बांग्लादेश को संभाला

स्पिनर नाथन लियोन की फिरकी में फंसे बांग्लादेश ने शब्बीर रहमान और कप्तान मुशफिकुर रहीम के अर्धशतक की बदौलत दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन वापसी करते हुए 6 विकेट पर 253 रन बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: नाथन लियोन के झटकों के बाद मुशफिकुर रहीम और शब्‍बीर रहमान ने बांग्लादेश को संभाला

नाथन लियोन ने लगातार तीसरे टेस्ट में पांच या अधिक विकेट लिए हैं (फोटो AFP)

खास बातें

  1. पहले दिन बांग्‍लादेश का स्‍कोर 6 विकेट पर 253 रन
  2. शब्‍बीर और मुशफिकुर रहीम ने अर्धशतक बनाए
  3. पहले दिन गिरे 6 विकेट में से 5 लियोन ने लिए हैं
चटगांव: स्पिनर नाथन लियोन की फिरकी में फंसे बांग्लादेश ने शब्बीर रहमान और कप्तान मुशफिकुर रहीम के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन वापसी करते हुए 6 विकेट पर 253 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले लियोन ने 77 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्होंने पहले चार बल्लेबाजों को पगबाधा करके बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन किया जिसके बाद रहमान (66) और मुशफिकुर (नाबाद 62) ने छठे विकेट के लिए 105 रन जोड़कर पारी को संवारा. दिन का खेल खत्म होने पर नासिर हुसैन 19 रन बनाकर कप्तान का साथ निभा रहे थे.

यह भी पढ़ें : बांग्‍लादेश से मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने की अपनी टीम की खिंचाई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने 21 रन तक ही तमीम इकबाल (9) और इमरुल कायेस (4) के विकेट गंवा दिए. मैदानी अंपायर ने कायेस को नॉट आउट दिया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने रिव्यू लिया जो सफल रहा. इसके बाद सौम्य सरकार और मोमिनुल हक (31) के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई लेकिन लंच से ठीक पहले लियोन ने बांग्लादेश को एक और झटका दिया. उन्‍होंने संभल कर बल्लेबाजी कर रहे सरकार को पागबाधा आउट किया. सरकार ने 33 रन की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. लंच के बाद 34वें ओवर की अंतिम गेंद पर लियोन ने हक को भी पेवेलियन भेजा. शाकिब अल हसन भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाये और 24 रन बना कर एशटन एगर (46 रन पर एक विकेट) का शिकार बने.
 
यह भी पढ़ें : बांग्‍लादेश ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

इसके बाद कप्तान मुशफिकुर और रहमान ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया. रहमान ने बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी गेंद की पर दो रन के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मुशफिकुर ने भी ओकीफी पर लगातार दो चौके मारे और फिर इस स्पिनर पर दो रन के साथ 124 गेंद में 50 रन पूरे किए. लियोन ने रहमान को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों स्टंप कराके इस शतकीय साझेदारी को तोड़ा. लियोन की गेंद पर शॉट चूकने बाद रहमान का पैर क्रीज से बाहर निकल गया और वेड ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की.

वीडियो: वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने किया श्रीलंका का 'सफाया'
इसके साथ ही लियोन ने मैच में पांच विकेट पूरे किए. उन्‍होंने लगातार तीसरे टेस्ट की पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है. सीरीज के पहले मैच में हार के बाद बराबरी करने के मकसद से उतरी ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. उस्मान ख्वाजा और चोटिल जोश हेजलवुड की जगह टीम में स्पिनर स्टीव ओकीफी और आलराउंडर हिल्टन कार्टराइट को शामिल किया गया. दूसरी ओर, बांग्लादेश ने टीम में एक बदलाव करते हुए गेंदबाज शफीउल इस्लाम की जगह मोमिनुल को शामिल किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement