NDTV Khabar

BANvsAUS Test: डेविड वार्नर और पीटर हैंड्सकोंब के अर्धशतक, मजबूत स्थिति में है ऑस्‍ट्रेलिया

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम फिलहाज मजबूत स्थिति में नजर आ रही है.

52 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: डेविड वार्नर और पीटर हैंड्सकोंब के अर्धशतक, मजबूत स्थिति में है ऑस्‍ट्रेलिया

डेविड वार्नर 170 गेंद में चार चौकों की मदद से 88 रन बनाकर नाबाद हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर दो विकेट पर 225 रन
  2. वार्नर, हैंड्सकोंव के अलावा स्मिथ ने भी बनाया अर्धशतक
  3. बांग्‍लादेश ने अपनी पहली पारी में बनाए हैं 305 रन
चटगांव: बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम फिलहाज मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. ओपनर डेविड वार्नर व पीटर हैंड्सकोंब के अर्धशतक और इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में दो विकेट पर 225 रन बना लिए हैं. वार्नर ने 170 गेंद में चार चौकों की मदद से 88 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ (58) के साथ दूसरे विकेट के लिए 93 और हैंड्सकोंब (नाबाद 69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 127 रन की अटूट साझेदारी की. बांग्लादेश ने पहली पारी में 305 रन बनाए थे जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम अब सिर्फ 80 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं. गौरतलब है कि सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया को यह टेस्‍ट हर हाल में जीतना है. ढाका में हुए पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने 20 रन से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें : लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही मैट रेनशा (4) का विकेट गंवा दिया. मुस्तफिजुर रहमान (45 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर मुशफिकुर रहमान ने रैनशा शानदार कैच लपका. इसके बाद वार्नर ने कप्तान स्‍टीव स्मिथ के साथ मिलकर पारी को संभाला. स्मिथ ने मेहदी हसन मिराज की गेंद पर एक रन के साथ 81 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.हालांकि वे इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम (50 रन पर एक विकेट) की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. उन्होंने 94 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे.

यह भी पढ़ें :बांग्‍लादेश ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

इसके बाद वार्नर और हैंड्सकोंब ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने चाय तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 111 रन तक पहुंचा दिया. शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी करने वाले वार्नर ने हैंड्सकोंब के साथ मिलकर अंतिम सत्र में 114 रन जोड़े और इस दौरान मेजबान गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. वार्नर ने शाकिब अल हसन की गेंद पर एक रन के साथ 98 गेंद में अपना 25वां अर्धशतक पूरा किया जो उनका चौथा सबसे धीमा अर्धशतक है. हालांकि वे 52 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब ताइजुल की गेंद पर शार्ट लेग पर मोमिनुल हक ने उनका कैच टपका दिया.

वीडियो : टीम इंडिया ने वनडे में श्रीलंका के खिलाफ किया 'क्‍लीन स्‍वीप'


पीटर हैंड्सकोंब ने भी इसके बाद मुस्तफिजुर की गेंद पर एक रन के साथ 74 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले सुबह बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 253 रन से आगे खेलने उतरी और 52 रन जोड़कर उसने अपने बाकी चार विकेट भी गंवा दिए. ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 94 रन देकर सात विकेट चटकाए जिसमें कल के नाबाद बल्लेबाज और कप्तान मुशफिकुर रहीम का विकेट भी शामिल है जिन्होंने 68 रन की पारी खेली. वह अपने कल के स्कोर में छह रन ही जोड़ सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement