NDTV Khabar

BANvsAUS Test: ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने ऐसा करिश्‍मा कर दिया जो क्रिकेट के 100 साल से अधिक के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ.

314 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BANvsAUS Test: ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन नाथन लियोन ने पांच विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैच के पहले दिन शुरुआत चार विकेट एक ही तरीके से लिया
  2. बांग्‍लादेश के शुरुआती चार विकेट LBW करके झटके
  3. पहले दिन बांग्‍लादेश टीम के गिर चुके थे छह विकेट
चटगांव: बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने ऐसा करिश्‍मा कर दिया जो क्रिकेट के 100 साल से अधिक के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ. सोमवार से चटगांव में शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन लियोन ने पांच विकेट लिए. उन्‍होंने बांग्‍लादेश की पहली पारी के दौरान के अपने चार विकेट एलबीडब्‍ल्‍यू करते हुए हासिल किए. संयोग से यह बांग्‍लादेशी टीम के पहले चार विकेट भी रहे. टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ जब किसी एक गेंदबाज ने विपक्षी टीम के चार बल्‍लेबाजों को एक ही तरीके से आउट किया हो.

यह भी पढ़ें : लियोन बोले, अश्विन की गेंदबाजी के वीडियो देखे लेकिन गेंदबाजी अपने जैसी ही की

सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाले लियोन दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश टीम के शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को आउट किया. मजे की बात यह रही कि ये चारों बल्‍लेबाज एक ही तरीके से (LBW) आउट हुए. पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी भी टेस्ट मैच में शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को एक ही गेंदबाज ने एक ही तरीके से आउट किया हो. लियोन ने जिन बल्लबाजो को अपना शिकार बनाया उनमे तमीम इकबाल (9 रन), सौम्य सरकार (33 रन), इमरुल कायस (4 रन) और मोनीमुल हक (31) रन शामिल थे.

वीडियो : टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में किया 'क्‍लीन स्वीप'
लियोन ने टेस्‍ट के पहले दिन 77 रन देकर 5 विकेट लिए. सीरीज के पहले टेस्ट में भी लियोन ने शानदार गेंदबाजी की थी और  मैच में 9 विकेट लिए थे. दो टेस्‍ट की सीरीज में बांग्‍लादेश की टीम 1-0 से बढ़त बना चुकी है. ढाका में हुआ पहला टेस्‍ट बांग्‍लादेश की टीम ने 20 रन से जीता था. अगर टीम इस टेस्‍ट को जीतने या ड्रॉ करने में सफल रही तो क्रिकेट की दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट सीरीज में शिकस्‍त देकर इतिहास रच देगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement