NDTV Khabar

आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए नीलामी कल, बीसीसीआई होगी मालामाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर धन की बारिश होने वाली है. बीसीसीआई की सोने के अंडे देने वाली मुर्गी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के मीडिया राइट्स बाज़ार में आ गए हैं.

69 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए नीलामी कल, बीसीसीआई होगी मालामाल

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. राइट्स को लेकर कई कंपनियों ने दिखाई है दिलचस्‍पी
  2. इस बार बोली में कई गुना उछाल आने की है उम्‍मीद
  3. बोर्ड को नीलामी से हो सकती है 15 हजार करोड़ की कमाई
मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर धन की बारिश होने वाली है. बीसीसीआई की सोने के अंडे देने वाली मुर्गी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के मीडिया राइट्स बाज़ार में आ गए हैं. इसको पाने के लिए कई कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है जो फटाफट क्रिकेट की इस लीग पर बोली लगाना चाहते हैं. सोमवार को मुंबई में होने वाली इस नीलामी से पहले बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि उन्हें इस बार बोली में कई गुना उछाल आने की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने BCCI से पूछा, लोढ़ा पैनल की सिफारिशें लागू क्‍यों नहीं हुई

सूत्रों के मुताबिक इस बार बोर्ड नीलामी से करीब 15 हज़ार करोड़ कमा सकता है. ये दूसरी बार है जब IPLके तमाम राइट्स के लिए बोली लगेगी. पहली बार साल 2008 में सोनी ने भारतीय उपमहाद्वीप के राइट्स करीब 8200 करोड़ में खरीदे थे. इतनी ही नहीं, बोर्ड की लॉटरी लगने के बाद IPL के फ्रेंचाइज़ी मालिकों को भी बड़ा फायदा होने के उम्मीद है.

वीडियो: आईपीएल 10 में मुंबई इंडियंस चैंपियन
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक हर टीम को करीब 150 करोड़ रुपए मिलेंगे. बोर्ड का फायदा बढ़ेगा तो टीमों को सेंट्रल पूल के ज़रिए ये पैसा दिया जाएगा.फिलहाल हर फ्रेंचाइज़ी औसतन सालाना 130 करोड़ टीम में खर्चा करती है. गौर करने वाली बात यह है कि पिछली बार से अलग इस बार राइट्स पांच साल के लिए कंपनियों के दिए जाएंगे. इसके बावजूद स्पोर्ट्स और डिजिटल जगत की कई कंपनियां इसके लिए रेस में हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement