बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना, बाद में की स्थिति स्‍पष्‍ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन को लेकर एक गलती ने दो खिलाड़ि‍यों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है.

बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना, बाद में की स्थिति स्‍पष्‍ट

BCCI ने पहले दीपक चाहर को अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष टीम में चुना था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले दीपक चाहर को बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश टीम में चुना था
  • बाद में कहा, दीपक नहीं राहुल होंगे इस टीम का हिस्‍सा
  • तेज गेंदबाज दीपक और स्पिनर राहुल चाहर चचेरे भाई हैं
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन को लेकर एक गलती ने दो खिलाड़ि‍यों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है. बीसीसीआई ने गलती करते हुए राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में शामिल किया था, लेकिन बाद में उन्हें उनके चचेरे भाई राहुल से बदल दिया. राहुल लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं. बीसीसीआई ने कल विज्ञप्ति जारी की थी जिसमें बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में दीपक का नाम शामिल था इस चयन को लेकर सवाल उठे थे क्योंकि टीम में जगह बनाने के लिए उनका प्रदर्शन प्रभावी नहीं था.

बाद में पता चला कि चयनकर्ता राहुल को चुनना चाहते थे जो भारत के अंडर 19 खिलाड़ी हैं. राहुल ने हाल में इंग्लैंड के दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि समझा जा रहा है कि नाम को लेकर गफलत हुई जिससे यह गलती हुई. बीसीसीआई ने आज प्रेस विज्ञप्ति में गलती स्वीकार करते हुए कहा, ‘गलती से जिक्र किया गया था कि भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की एकदिवसीय सीरीज से पूर्व इस टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में दीपक चाहर बोर्ड अध्यक्ष एकादश का प्रतिनिधित्व करेगा.

वीडियो : ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर फिर नंबर 1 बनी टीम इंडिया
राहुल चाहर टीम का हिस्सा होंगे जो मुंबई के सीसीआई में दो मैच खेलेगी.’इस बीच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुभमन गिल न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में 162 रन बनाने वाले अंकित बावने पहले तीन मैचों में उनकी जगह लेंगे. उन्हें पहले अंतिम दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंतिम दो वनडे मैचों के लिए दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया है.(इनपुट: एजेंसी)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com