पांच द‍िन के टेस्‍ट के मुद्दे पर व‍िराट कोहली और कोच की राय के साथ जाएगा BCCI

BCCI: बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हम 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इस पर चर्चा जरूर करेंगे लेकिन बोर्ड साफ तौर पर कप्तान और कोच के समर्थन में है.

पांच द‍िन के टेस्‍ट के मुद्दे पर व‍िराट कोहली और कोच की राय के साथ जाएगा BCCI

Virat Kohli और Ravi Shastri ने चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव के व‍िरोध में राय जताई है

खास बातें

  • चार द‍िन के टेस्‍ट के प्रस्‍ताव के ख‍िलाफ हैं व‍िराट-शास्‍त्री
  • कहा है, टेस्‍ट के पारंपर‍िक पर‍िवेश को बनाए रखा जाएगा
  • आईसीसी की क्र‍िकेट सम‍िति करेगी इस मुद्दे पर चर्चा
नई द‍िल्‍ली:

इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल यानी ICC की क्रिकेट समिति चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर चर्चा करेगी. हालांक‍ि इस बात की पूरी संभावना है कि भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस पर राजी नहीं होगा क्योंकि बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ जाने का फैसला किया है और ये दोनों ही चार दिन के टेस्ट मैच के प्रस्‍ताव के व‍िरोध में खुलकर अपनी राय जता चुके हैं. कोच और कप्तान साफ तौर पर कह चुके हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट के पारंपरिक परिवेश को बनाए रखने के पक्ष में हैं और नहीं चाहते कि इसे पांच दिन से घटाकर चार दिन का किया जाए और यह अपनी चमक खो बैठे.

स्‍टायर‍िस ने चुनी टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी भारतीय टीम, Dhoni और Shami शाम‍िल नहीं

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हम 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इस पर चर्चा जरूर करेंगे लेकिन बोर्ड साफ तौर पर कप्तान और कोच के समर्थन में है. इस अधिकारी ने कहा, "देखिए यह सही है कि आप इस मुद्दे पर सीए, ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ बात करें और हम ऐसा ही करेंगे. इस समय जैसी चीजें दिख रही हैं, हम कप्तान और कोच के साथ खड़े हुए हैं और टेस्ट मैच को पांच दिन से चार दिन का करने में हमें कोई तुक नजर नहीं आता. सिर्फ हमारे कप्तान और कोच इसका विरोध नहीं कर रहे हैं. आप इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बयान भी इस मसले पर सुन चुके होंगे. यह कम रैंक वाली टीमों के लिए एक विकल्प हो सकता है लेकिन निश्चित तौर पर दो बड़ी टीमों के लिए नहीं. परंपरा से खिलवाड़ नहीं की जानी चाह‍िए. "


गौरतलब है क‍ि कोहली (Virat Kohli) ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया था. टीम इंड‍िया के कप्‍तान ने कहा था, 'आप टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हैं. आप फिर सिर्फ आंकड़ों और नंबर की बातें कर रहे हैं. मुझे लगता है कि मंशा सही नहीं होगी क्योंकि इसके बाद आप तीन दिन के टेस्ट मैच की बात कहने लगेंगे. आप कहां रुकेंगे? इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने की बात कहेंगे.' उन्होंने कहा, "मैं इसके पक्ष में नहीं हूं. मुझे नहीं लगता है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के लिए सही होगा." शास्त्री ने भी इसके खिलाफ बोला और इसे बकवास बताया था. इन दोनों से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्राथ, नाथन लॉयन, दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर भी इसकी खिलाफत कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)