SA vs ENG 2nd Test: बेन स्‍टोक्‍स का धमाकेदार प्रदर्शन, दूसरा टेस्‍ट 189 रन से जीता इंग्‍लैंड..

मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. स्टोक्स ने पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने मैच में पांच कैच भी पकड़े और तीन विकेट भी अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा.

SA vs ENG 2nd Test: बेन स्‍टोक्‍स का धमाकेदार प्रदर्शन, दूसरा टेस्‍ट 189 रन से जीता इंग्‍लैंड..

Ben Stokes ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड को दूसरा टेस्‍ट ज‍िताने में अहम भूम‍िका न‍िभाई

खास बातें

  • सीरीज में 1-1 की बराबरी हास‍िल की
  • दूसरी पारी में दक्ष‍िण अफ्रीका 248 पर स‍िमटा
  • स्‍टोक्‍स ने 47 और 72 रन बनाए, तीन व‍िकेट भी ल‍िए
केपटाउन:

South Africa vs England, 2nd Test: इंग्लैंड ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हरा दिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. मैच में हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) का धमाकेदार प्रदर्शन दक्ष‍िण अफ्रीका के ल‍िए भारी पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 107 रन से जीता था. इस मैदान पर इंग्लैंड की 63 साल बाद यह पहली जीत है. इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर पिछली बार 1957 में जीती थी. इंग्लैंड ने पहली पारी में 269 रन का स्कोर बनाया और उसने दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 223 रन पर आउट करके 46 रनों की बढ़त हासिल की. मेहमान इंग्लैंड ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन का लक्ष्य रख दिया.

Ind vs SL 2nd T20I: टीम इंड‍िया के जोरदार खेल के आगे श्रीलंका पस्‍त, सात व‍िकेट से हारा

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 248 रन पर सिमट गई. मेजबान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में अपना पदार्पण मैच खेल रहे पीटर मलान ने सर्वाधिक 84 रन बनाए. उनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, डीन एल्गर ने 34, जुबैर हमजा ने 18, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 19, रासी वान डर डुसेन ने 17 और अपना आखिरी मैच खेलने वाले वर्नोन फिलेंडर ने आठ रन बनाए.

Newsbeep

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने तीन और जेम्स एंडरसन तथा जोए डेनले ने दो-दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनीक बेस और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिया. मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. स्टोक्स ने पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने मैच में पांच कैच भी पकड़े और तीन विकेट भी अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)