बर्मिंघम टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदा

इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

बर्मिंघम टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदा

इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इयान बॉथम के 383 टेस्ट विकेट के आंकड़े को पीछे छोड़ा.

खास बातें

  • इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • इंग्लैंड ने पहली पारी 8 विकेट पर 514 रन बनाकर की थी घोषित
  • वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 168 और दूसरी में 137 पर सिमटी
बर्मिंघम:

इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. वेस्टइंडीज की टीम फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में भी 137 रन पर सिमट गई. टीम ने तीसरे दिन के खेल के दौरान 19 विकेट गंवाए.

यह भी पढ़ें : कुक का 'डबल धमाका', इंग्लैंड ने 514 रन बनाकर पारी घोषित की

इंग्लिश गेंदबाजों का सामना करने में विफल रहे विंडीज के खिलाड़ी
इंग्लैंड ने पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक (243) और कप्तान जो रूट (136) की उम्दा पारियों के अलावा दोनों के बीच 248 रन की साझेदारी की बदौलत पहली पारी 8 विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित की थी. वेस्टइंडीज की टीम जवाब में पहली पारी में 168 रन पर ही सिमट गई. टीम की ओर से सिर्फ जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 79) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए. वेस्टइंडीज की टीम 346 रन से पिछड़ रही थी. इसके बाद रूट ने मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक बार फिर मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे.

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज के गार्नर का जुबानी 'तीर', इंग्लैंड हमें कमजोर न समझे

VIDEO: प्राइम टाइम : भारत की सर्वकालीन ड्रीम टीम में कौन-कौन? 



ब्रॉड ने बॉथम को पीछे छोड़ा
स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उन्होंने 11 गेंद में चार रन देकर अपने तीनों विकेट हासिल किए. इस दौरान उन्होंने इयान बॉथम के 383 टेस्ट विकेट के आंकड़े को भी पीछे छोड़ा और इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए. एंडरसन (12 रन पर दो विकेट), टॉबी रोलेंड जोन्स (18 रन पर दो विकेट) और मोईन अली (54 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए.

इनपुट: भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com