NDTV Khabar

ये हैं अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्तों की कहानियां!

बॉलीवुड अभिनेत्रियों और क्रिकेटरों के इश्क खूब चर्चाओं में रहे हैं. कुछ के इश्क इन दिनों एकदम शबाब पर हैं. लेकिन रिश्तों के इस कॉकटेल पर नजर दौड़ाई जाए, तो आपको अलग-अलग रंग दिखाई पड़ेंगे. अजब रिश्ते, गजब रिश्ते!

272 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये हैं अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्तों की कहानियां!

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्ते !
  2. इसीलिए रवि शास्त्री को नहीं ही मिला 'अमृत' !
  3. तीसरी बार इश्क के इम्तिहान में पास हुए युवराज !
नई दिल्ली: क्रिकेटरों और बॉलीवुड का बहुत ही गहरा कनेक्शन रहा है. केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर भी बॉलीवुड की सुंदरियों के मोह से नहीं बच सके. पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से लेकर विराट कोहली तक. और सर विव रिचर्ड्स लेकर युवराज सिंह तक. कइयों का रिश्ता परवान चढ़कर शादी की मंजिल तक पहुंच गया, तो कुछ रिश्ते बिखर कर रह गए. वास्तव में इस कॉकटेल रूपी इश्क के किस्से और कहानियां बहुत ही अजब और गजब है. अब जबकि विराट और अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए हैं, तो चलिए इस मौके पर हम एक बार फिर से आपको सुर्खियों में रहे क्रिकेट और बॉलीवुड के ऐसे रिश्तों के बारे में बताते हैं, जो चले, या फिर नहीं चले!

..वे जो सात जन्मों के बंधन में बंध गए

1. अनुष्का हो गईं विराट की

करीब पांच साल के लंबे अफेयर के बाद आखिरकार अनुष्का शर्मा और विराट कोहली सोमवार को सात जन्मों के बंधन में बंध ही गई. पिछले काफी लंबे समय से ये सवाल किए जे रहे थे कि आखिर ये कब शादी करेंगे. ऐसे में दोनों ने परिवारों ने शादी का सीक्रेट प्लान बनाया. हालांकि यह मीडिया में लीक हो ही गया. प्लान के तहत विराट कोहली आराम के नाम पर (हालांकि, उन्हें इसकी जरुरत थी) श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से ब्रेक ले लिया. धीरे-धीरे मीडिया पर दोनों की शादी की खबरें फैलने लगीं. और जब दोनों सेलीब्रिटियों और इनके परिवार को कुछ दिन पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर इटली की उड़ान भरते कैमरे पर देखा गया, तो साफ हो गया कि 'कुछ बड़ा' होने जा रहा है. और सोमवार को इस पर पूरी तरह मुहर लग गई. 


2.  मिल ही गई जहीर को मंजिल!
पहले प्यार में नाकाम होने के बाद जहीर ने अपनी दूसरी पारी में बहुत ही संभलकर इश्कबाजी की. और उनका दिल आया 'चक दे इंडिया' फेम सागिरका घाटगे पर. दोनों पहली बार सुरेश रैना की शादी में साथ-साथ नजर आए और इसके बाद कभी अपने रिश्ते को नहीं छिपाया. लेकिन अपने रिश्ते कोे आखिरी मुकाम तक पहुंचाने से पहले इन दोनों ने एक-दूसरे को समझने का पूरा मौका दिया. और आखिरकार गुजरे 27 नवम्बर को बड़े ही धूमधाम से दोनों हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.

3. शर्मिला ने किया नवाब को बोल्ड!
इश्क की यह कहानी 60 के दशक के बाद के क्रिकेटरों की पीढ़ी के लिए बॉलीवुड में अपनी पींगें बढ़ाने के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा साबित हुई. यह बॉलीवुड और क्रिकेट ही नहीं, बल्कि दो धर्मों का भी मिलन था. अपने समय की कामयाब अभिनेत्री शर्मिला टैगोर पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के छक्कों की दीवानी थीं, तो  पटौदी उनकी खूबसूरती के. इन्हीं के चलते दोनों एक-दूसरे की ओर खिंचे चले आए. बंगाली ब्राह्मण परिवार से संबंध रखने वाली शर्मिला टैगोर मंसूर अली खान से शादी के लिए धर्म परिवर्तन कर आयशा सुल्ताना बन गईं. तब बड़ी संख्या में लोग कहते थे, कि इनकी शादी ज्यादा दिन नहीं चलेगी, लेकिन इन्होंने सभी को पूरी तरह गलत साबित किया.

यह भी पढ़ें : Indian Sports Honours में छा गया विराट कोहली, अनुष्‍का शर्मा का Red Hot Look

4. आखिर युवी हुए इश्क में पास !
युवराज सिंह तीसरी बार अपने 'बॉलीवुड प्रेम' को पाने में कामयाब रहे. मोहब्बतें फिल्म से सुर्खियों में आईं किम शर्मा के साथ उनका गंभीर रोमांस कई साल तक चला, लेकिन युवी की मम्मी के विरोध के चलते युवराज इस रिश्ते में बैकफुट पर आ गए. वहीं साल 2008 के आस-पास उनका दिल बॉलीवुड में तेजी से उभरीं दीपिका पादुकोण पर आया, लेकिन रणबीर कपूर के लिए दीपिका ने युवराज का दिल तोड़ दिया. दीपिका के हाथों दिल टूटने की बात को युवी ने बाद में सार्वजनिक रूप से स्वीकार भी किया, लेकिन युवी ने हार नहीं मानी. एक बार फिर से उनका दिल सलमान खान की बॉडीगार्ड फिल्म से सुर्खियों में आई हेजल कीच पर आ गया. तीसरी बार हेजल ने उनका दिल नहीं ही तोड़ा और दोनों पिछले साल 30 नवम्बर को शादी के बंधन में बंध गए.

5. मां ने स्वीकार ही लिया गीता को !
ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने वाली गीता बसरा के आगे कई साल तक घूमते रहे! दोनों के रिश्ते में कई बार उतार-चढ़ाव आए. कारण यह था कि शुरुआत में भज्जी की मां गीता को स्वीकार करने के लिए राजी ही नहीं थीं. लेकिन करीब आठ साल तक मान-मनौवल के बाद मां बेटे के प्यार के आगे झुक ही गईं. मां के आशीर्वाद से दोनों ने 29 अक्टूबर 2015 को शादी कर ली. और अब दोनों एक प्यारी सी बिटिया के माता-पिता हैं.

यह भी पढ़ें : बॉलिंग के बाद अब सिंगिंग में किस्मत आजमाने को तैयार हरभजन सिंह

..वे रिश्ते, जो शादी से पहले ही आउट हो गए !

6.  शास्त्री को नहीं मिल सका 'अमृत'!

अस्सी के दशक में वर्तमाम में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और  बेताब फिल्म से स्टार बनीं अमृता सिंह के इश्क के चर्चे बच्चे-बच्चे की जुबां पर थे. इन दोनों ने मशहूर स्टारडस्ट मैगजीन के कवर पेज के लिए फोटो सेशन भी कराया. यहां तक कि शास्त्री ने अमृता सिंह को अंगूठी भी पहना दी थी. लेकिन इतना नजदीक पहुंच सके दोनों के बीच दीवार खड़ी हो गई. स्टारडम पर सवार अमृता फिल्में छोड़ने के लिए राजी नहीं थी, तो शास्त्री अपने परिवार के लिए हाउस वाइफ चाहते थे. नतीजन यह रिश्ता भी शादी के अंजाम तक पहुंचने से पहले ही बिखर गया.

7. कुंवारी मां बनी नीना गुप्ता!
अस्सी के दशक में टेलीविजन धारावाहिक 'बुनियाद' से घर-घर में पहचान बनाने वाली टीवी एक्ट्रेस नीना गुप्ता का दिल विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज विव रिचर्ड्स पर आ गया. लेकिन विव रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे. बावूजद इसके नीना कुंवारी रहते हुए रिचर्ड्स के बच्चे की मां बनीं, तो यह मसला सालों तक भारत में मीडिया में छाया रहा. रिचर्ड्स शुरुआत में रिश्ते को छिपाते रहे, लेकिन बाद में उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. फिलहाल दोनों की बेटी मसाबा गुप्ता एक फैशन डिजाइनर हैं और उन्होंने साल 2005 में शादी भी कर ली.

8. ...इसीलिए जहीर का इश्क पटरी से उतरा!
पूर्व भारतीय सीमर जहीर खान एक समय कई साल तक अभिनेत्री व नृत्यांगना ईशा शरवानी के इश्क में गिरफ्तार रहे. लेकिन कई साल तक इश्क के ट्रैक पर चली इनकी गाड़ी पटरी से उतर ही गई. दोनों ने वजह बतायी कि दोनों ही अपने करियर पर ध्यान देना चाहते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: शादी की बात पर क्या कह रही हैं अनुष्का शर्मा


एक शैंपू के विज्ञापन की शूटिंग के दौरान शुरू हुए दोनों के इश्क में कई उतार-चढ़ाव आए. एक बार को तो विराट ने अनुष्का को ट्वीटर पर अन-फॉलो भी कर दिया था. लेकिन अंत भला तो सब भला. अब आलम यह है कि दोनों की शहनाई बजने की खबर कभी भी आ सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement