वीरेंद्र सहवाग को उनके बर्थडे पर बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने इस ठेठ हरियाणवी अंदाज में दी बधाई

टीम इंडिया के धमाकेदार ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग यानी वीरू का आज (20 अक्टूबर) बर्थडे है.

वीरेंद्र सहवाग को उनके बर्थडे पर बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने इस ठेठ हरियाणवी अंदाज में दी बधाई

बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह ने वीरेंद्र सहवाग को उनके बर्थडे पर रोचक अंदाज में बधाई दी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, ट्रैक्टर की बैटरी धरके देखा करते थे आपकी बैटिंग
  • कई फैंस ने भी जन्‍मदिन पर सहवाग को बधाई दी है
  • अपनी बैटिंग से गेंदबाजों के खौफ का पर्याय बन गए थे वीरू
नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के धमाकेदार ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग यानी वीरू का आज (20 अक्टूबर) बर्थडे है. 39 वर्ष पूरे करने वाले वीरू को उनके जन्मदिन पर देश के नामी बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने ठेठ हरियाणवी अंदाज में बधाई दी है. अपने रोचक ट्वीट में विजेंदर ने हरियाणवी में ट्वीट किया, 'तने खेलना छोड़ दिया हमने देखना छोड़ दिया, न वो भी जमाना था जिब भाई की बैंटिंग ट्रैक्टर की बैटरी धरके देखा करते थे. हैप्पी बर्थडे वीरेंद्र सहवाग.'

विजेंदर दरअसल सहवाग से कहना चाह रहे हैं कि आपने जबसे खेलना छोड़ा है तबसे हमने क्रिकेट देखना ही छोड़ दिया. अपने इस ट्वीट के जरिए उन्‍होंने वीरू के बल्‍लेबाजी के बिंदास अंदाज को जमकर सराहा है.

यह भी पढ़ें: दीपावली के पहले सहवाग ने आम लोगों से जुड़ा यह मुद्दा उठाया, किया यह ट्वीट...
 
virender sehwag test cricket
वीरेंद्र सहवाग अपनी बल्‍लेबाजी से दुनिया के नामी गेंदबाजों के लिए भी खौफ का पर्याय थे (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग को उनके बर्थडे पर कई फैंस ने भी शुभकामनाएं दी हैं. 20 अक्‍टूबर 1978 को जन्‍मे सहवाग अलग ही अंदाज में बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते थे. वे अपनी बल्‍लेबाजी से दुनिया के नामी गेंदबाजों के लिए भी खौफ का पर्याय थे. पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ष 1999 में वनडे के जरिये अपने करियर का आगाज करने वाले वीरू ने 104 टेस्‍ट, 251 वनडे और 19 टी20 मैच खेले.


वीडियो: सौरव गांगुली ने सहवाग के बयान को बेतुका बताया
टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 49.34 के बेहतरीन औसत से 8586 रन बनाए, इसमें 23 शतक शामिल थे. 251 वनडे मैचों में उन्‍होंने 8273 रन बनाए, जिसमें 219 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. भारत के लिए वनडे में सचिन और रोहित शर्मा के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने ही दोहरा शतक जमाया है. टी20 वर्ल्‍डकप 2007 में चैंपियन बनी भारतीय टीम के सदस्‍य रहे वीरू ने टी20 मैचों में 394 रन बनाए जिसमें 68 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. सहवाग ने अपनी ऑफ स्पिन बॉलिंग से टेस्‍ट में 40 और वनडे में 96 विकेट लिए. धोनी की कप्‍तानी में वर्ल्‍डकप 2011 में विजेता बनी भारतीय टीम के भी सहवाग सदस्‍य थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com