SLC ने इस पूर्व बल्लेबाज को चुना टीम का कोच, श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा कोच होगा यह पूर्व खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने चंडिका हाथुरुसिंघा को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया है.

SLC ने इस पूर्व बल्लेबाज को चुना टीम का कोच, श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा कोच होगा यह पूर्व खिलाड़ी

फाइल फोटो

खास बातें

  • SLC ने पूर्व बल्लेबाज हाथुरुसिंघा को चुना टीम का कोच
  • श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा कोच होंगे हाथुरुसिंघा
  • एसएलसी अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है
कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने चंडिका हाथुरुसिंघा को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया है. एसएलसी अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है. हाथुरुसिंघा श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे कोच होंगे. वेबसाइट 'इएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, हाथुरुसिंघा 20 दिसम्बर से टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. वह इससे पहले बांग्लादेश के कोच थे. शनिवार को हाथुरुसिंघा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच पद से दिए इस्तीफे से संबंधित चीजों को अंतिम रूप देने के लिए ढाका जाएंगे.

यह भी पढ़ें: कोटला से छिन सकती है टेस्ट मैचों की मेजबानी, ICC की मेडिकल समिति की रिपोर्ट में बताई गई वजह

एसएलसी बोर्ड के साथ तीन साल के करार के तहत हाथुरुसिंघा 2020 तक श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कोच होंगे. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ हाथुरुसिंघा का करार 2019 विश्व कप तक था, लेकिन उन्होंने अपनी घरेलू टीम के साथ कोच पद की जिम्मेदारी के लिए हामी भर दी. हाथुरुसिंघा ने श्रीलंका-ए टीम के कोच और राष्ट्रीय टीम में सहायक कोच के रूप में काम किया है. हालांकि, 2010 में एसएलसी प्रशासन के साथ उनके रिश्तों में दरार पड़ गई थी. वह श्रीलंका क्रिकेट टीम के 11वें मुख्य कोच होंगे. 

यह भी पढ़ें: इस 'वजह' से धर्मशाला में पहले वनडे से पहले डरे हुए हैं रोहित शर्मा और उपल थरंगा!

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के दौरान हाथुरुसिंघा को श्रीलंका टीम के कोच के रूप में देखा जाएगा. ग्राहम फोर्ड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद श्रीलंका टीम बिना कोच के है. फोर्ड के स्थान पर टीम के फील्डिंग कोच निक पोथास को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था. हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में वही टीम के कोच थे. 

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
उल्लेखनीय है कि हाथुरुसिंघा ने इस साल अक्टूबर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही उनके श्रीलंका टीम के कोच पद पर नियुक्त होने के कयास लगाए जा रहे थे. पिछले माह एसएलसी के अध्यक्ष थिलांगा सुमाथिपाला ने कहा कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हाथुरुसिंघा टीम के लिए सबसे सही विकल्प हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com