Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस का खौफ: IPL स्थगित करने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

याचिकाकर्ता मोहन बाबू अग्रवाल ने अपनी याचिका में पीठ के समक्ष दलील दी कि 29 मार्च से आईपीएल-2020 शुरू होना है, लेकिन मैचों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब तक कोई सुरक्षा उपायों की घोषणा नहीं की गई है.

कोरोना वायरस का खौफ: IPL स्थगित करने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

आईपीएल 2020 का शुभारंभ 29 अप्रैल से होना है

खास बातें

  • मोहन बाबू अग्रवाल ने इस बारे में लगाई है याच‍िका
  • कोर्ट ने इस पर तत्‍काल सुनवाई करने से इनकार क‍िया
  • कोर्ट में अभी होली की वजह से है एक हफ्ते का अवकाश
नई द‍िल्‍ली:

Coronavirus Scare: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना वायरस (Coronavirus Scare) के खतरे के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2020 ( IPL 2020) को स्थगित करने की मांग करने वाली एक याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से गुरुवार को इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति यूयू ललित और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाशकालीन पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि 16 मार्च को जब सुप्रीम कोर्ट में कामकाज शुरू होगा तब वह नियमित पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख कर तत्काल सुनवाई की मांग कर सकते हैं. गौरतलब है क‍ि शीर्ष अदालत में होली की वजह से एक हफ्ते का अवकाश है.

पीठ ने याचिकाकर्ता अधिवक्ता मोहन बाबू अग्रवाल से कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है जिसके लिए कोर्ट के खुलने का इंतजार नहीं किया जा सकता है. कोर्ट ने कहा, "आप 16 मार्च को नियमित अदालत के समक्ष इसका उल्लेख कर सकते हैं." अग्रवाल ने अपनी याचिका में पीठ के समक्ष दलील दी कि 29 मार्च से आईपीएल-2020 शुरू होना है, लेकिन मैचों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब तक कोई सुरक्षा उपायों की घोषणा नहीं की गई है.

यााचिकाकर्ता ने साथ ही कहा कि आईपीएल मैचों में भारी संख्या में दर्शकों के आने की संभावना है. गौरतलब है क‍ि कोरोना वायरस (Coronavirus Scare) को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए विदेश से आने वाले लोगों की वीजा 15 अप्रैल तक रद्द कर दी है. इसी के तहत अब विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए भारत नहीं आ पाएंगे. कोरोना वायरस का खतरा पूरे वर्ल्ड में मंडरा रहा है. राज्य सरकार भी कोरोना वायरस के चलते अपने- अपने प्रदेश में बड़ा कदम उठाते हुए नजर आ रही हैं.

वीडियो: आईपीएल के पहले मैच की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)