NDTV Khabar

Ind vs Aus: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 'इसलिए' चाहता है, अगले दौरे में एडिलेड में डे-नाइट टेस्‍ट खेले टीम इंडिया..

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से दिन-रात्रि टेस्ट (Day-Night Test) के विरोध पर पुनर्विचार का आग्रह किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 'इसलिए' चाहता है, अगले दौरे में एडिलेड में डे-नाइट टेस्‍ट खेले टीम इंडिया..

एडिलेड टेस्‍ट के पहले दिन करीब 24 हजार दर्शक मैच देखने पहुंचे (AFP फोटो)

खास बातें

  1. दिन के टेस्‍ट में दर्शकों की संख्‍या में आई है कमी
  2. एडिलेड टेस्‍ट के पहले दिन 23802 दर्शक पहुंचे
  3. यह 2013 में इस स्‍टेडियम के पुनर्निर्माण के बाद सबसे कम
एडिलेड: भारत के खिलाफ सीरीज के पहले क्रिकेट टेस्ट में दर्शकों की कमी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से दिन-रात्रि टेस्ट (Day-Night Test) के विरोध पर पुनर्विचार का आग्रह किया है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें (भारतीय टीम को) अगले दौरे पर एडिलेड में दूधिया रोशनी में मैच खेलना चाहिए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने कहा कि एडिलेड टेस्ट के पहले दिन मैदान में 23,802 दर्शक पहुंचे जो 2013 में इस मैदान के पुननिर्माण के बाद से सबसे कम है. यह चिंता करने वाली बात है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स से जब पूछा गया कि क्या दर्शकों की कम संख्या ने उन्हे इस बात के लिए प्रेरित किया कि एडिलेड में टेस्ट क्रिकेट दिन-रात्रि में खेला जाए तो उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल, प्रशंसक क्या चाहते है यह काफी मायने रखता है और उनकी मौजूदगी यह बता भी रही है. पिछले वर्षों में यहां बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे.'

शतक बनाकर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के पोस्‍टर में ऐसे छाए चेतेश्‍वर पुजारा...

टिप्पणियां
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक पिछले साल इस मैदान में एशेज के पहले मैच के लिए 55,000, उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए 32,255 और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन मैदान में 47,441 दर्शक मौजूद थे. गुरुवार को दर्शकों की यह संख्या चार साल पहले भारत के खिलाफ यहां खेले गए मैच के पहले दिन से भी कम थी. उस मैच में 25,619 दर्शक मैदान में मौजूद थे. उन्होंने एसईएन रेडियो से कहा, ‘इस में कोई शक नहीं कि दिन-रात्रि टेस्ट के प्रशंसक हमसे दूर हुए है. हम एडिलेड में फिर से दिन-रात्रि टेस्ट मैच की तरफ लौटना चाहेंगे.'

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन रॉबर्ट्स ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीसीसीआई 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के अगले दौरे पर दिन रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार होगा. उन्होंने कहा, ‘हम ऐसी उम्मीद कर रहे है. हम एक बार में एक कदम लेंगे. हम यह मानते है कि टेस्ट को लेकर उनका नजरिया अलग है. उम्मीद है कि प्रशंसको की भावनाओं को ध्यान में रखकर हम दिन-रात्रि टेस्ट में खेल सकते है.'(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement