CSK v MI: CSK का हुआ इतना बुरा हाल, ये खास रिकॉर्ड आए सतह पर

CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की बल्लेबाजी की हवा मुंबई के गेंदबाजो ने निकाल कर रख दी. अगर चेन्नई के बल्लेबाजी चलती है, तो ये छिपे हुए रिकॉर्ड सामने नहीं आए, लेकिन खेल की यही ब्यूटी है. कभी कोई इस तरह का 'हादसा' होता है, जो चेन्नई के साथ हुआ और वह इन रिकॉर्डों को सामने ला देता है. चलिए ऐसे रिकॉर्डों से आपका परिचय करा देते हैं. 

CSK v MI: CSK का हुआ इतना बुरा हाल, ये खास रिकॉर्ड आए सतह पर

CSK vs MI: चेन्नई की यह दुर्गति उसके चाहने वालों को बहुत ही आहत कर गई है.

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शुक्रवार को एमएस धोनी (MS Dnoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इतना बुरा हाल हुआ कि आंकड़ेंविदों को भी टूर्नामेंट के ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड याद आ गए, जो कहीं किसी कोने में दुबके हुए थे. और इसकी वजह बनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की बल्लेबाजी, जिसकी हवा मुंबई के गेंदबाजो ने निकाल कर रख दी. अगर चेन्नई के बल्लेबाजी चलती है, तो ये छिपे हुए रिकॉर्ड सामने नहीं आए, लेकिन खेल की यही ब्यूटी है. कभी कोई इस तरह का 'हादसा' होता है, जो चेन्नई के साथ हुआ और वह इन रिकॉर्डों को सामने ला देता है. चलिए ऐसे रिकॉर्डों से आपका परिचय करा देते हैं. 

यहां कमाल नहीं कर सका चेन्नई 

आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर के बचाव का रिकॉर्ड चेन्नई के नाम है. यह उसने साल 2009 में डरबन में किया था. तब चेन्नई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 116 रन बनाए थे, और जवाब में पंजाब को कोटे में 8 विकेट पर 92 रन ही बनाए दिए. मुंबई के खिलाफ उसके पास सुधार का मौका था और उसका स्कोर 114 रन था, लेकिन यहां उसे 10 विकेट से मुंह की खानी पड़ी. 

यह भी पढ़ें:अभी तक अजीब तर्कों से एमएस धोनी ने किया है CSK का बचाव, कर सकते हैं इस तर्क का इस्तेमाल!

सबसे न्यूनतम स्कोर याद आया 

आईपीएल का सबसे न्यूनत स्कोर आरसीबी ने बनाया था. साल 2017 में आरसीबी की टीम केकेआर के खिलाफ 9.4 ओएवरों में 49 रन पर ही सिमट गई थी. आज चेन्नई का टॉप आर्डर फिसला, तो आंकड़ेविदों को ये रिकॉर्ड भी याद आ गया. बस गनीमत यह रही कि चेन्नई ने इस बाबत कोई रिकॉर्ड नहीं बनाया, वर्ना टॉप ऑर्डर ने पूरा-पूरा योगदान पापर-प्ले में ही दे दिया था, जब 26 पर 5 विकेट गिर गए थे, लेकिन सैम कुरेन ने निचले क्रम में अर्द्धशतक जड़कर टीम की इज्जत इस मामले में डुबने से बचा ली. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ फोटो शेयर करके लिखा यह मजाकिया मैसेज..


चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी हार: मुंबई बना जानी दुश्मन !

Newsbeep

रनों के अंतर से: मुंबई के खिलाफ 2013 में 60 रन से मिली
विकेट के अंतर से: मुंबई ने इस साल 10 विकेट से हराया
बॉल के अंतर से: मुंबई ने इस साल 46 गेंद रहते हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.