इंग्‍लैंड पर द. अफ्रीका टीम की जीत को कम करके आंकने वाले भारतीय फैन पर भड़के Dale Steyn, द‍िया यह जवाब..

Dale Steyn: डेल स्‍टेन के ट्वीट पर कमेंट करते हुए एक भारतीय क्र‍िकेटप्रेमी ने ल‍िखा था कि दक्षिण अफ्रीका और स्टेन को इतना खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह महज एक घरेलू जीत है.

इंग्‍लैंड पर द. अफ्रीका टीम की जीत को कम करके आंकने वाले भारतीय फैन पर भड़के Dale Steyn, द‍िया यह जवाब..

दक्ष‍िण अफ्रीका की जीत को कम करके आंकने वाले भारतीय फैन को Dale Steyn ने करारा जवाब द‍िया है

खास बातें

  • इंग्‍लैंड पर दक्ष‍िण अफ्रीका की जीत को स्‍टेन ने सराहा था
  • भारतीय फैन ने ल‍िखा था-ज्‍यादा खुश न हो, यह केवल घरेलू जीत है
  • स्‍टेन का पलटवार-फ‍िर तो भारत की जीत के भी ज्‍यादा मायने नहीं हैं
जोहान‍िसबर्ग:

Dale Steyn: सेंचुर‍ियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को हराकर दक्ष‍िण अफ्रीका ने अपने ल‍िए मुश्‍क‍िलों से भरे रहे वर्ष 2019 का शानदार अंदाज में समापन क‍िया. सेंचुर‍ियन टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने 107 रनों के अंतर से जीता. इस जीत के बाद दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने ट्विटर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के तारीफों के पुल बांधे थे और कहा था कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि उनकी टीम शानदार वापसी के लिए तैयार है. उन्‍होंने इस जीत को महज घरेलू जीत करार देने वाले एक भारतीय फैन को आड़े हाथों लिया.दरअसल, स्‍टेन के ट्वीट पर कमेंट करते हुए एक भारतीय क्र‍िकेटप्रेमी ने ल‍िखा था कि दक्षिण अफ्रीका और स्टेन को इतना खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह महज एक घरेलू जीत है.

IPL 2020 में क‍िसे 'मांकड‍िंग' करेंगे, आर. अश्‍व‍िन ने द‍िया यह जवाब..

यह काम करके Glenn Maxwell ने जीता द‍िल, लोग बोले 'क्‍या हीरो है', देखें VIDEO

इस फैन के कमेंट पर पलटवार करते हुए स्टेन ने लिखा कि तब तो यह लॉजिक भारतीय टीम पर भी लागू होना चाहिए और घर में उसकी जीत को गिना नहीं जाना चाहिए. स्टेन ने लिखा, "अगर ऐसा है तो फिर भारत को उसके घर में मिली जीत को भी काउंट नहीं किया जाना चाहिए। और फिर मूर्ख आदमी, भगवान को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता." दक्षिण अफ्रीका ने लगातार पांच हार के बाद जीत का खाता खोला और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली बार अपनी झोली में कुछ अंक डाले.

Newsbeep

गौरतलब है क‍ि समग्र तौर पर देखें तो वर्ष 2019 दक्ष‍िण अफ्रीका क्रिकेट टीम के ल‍िए सफलता से कहीं अध‍िक, नाकाम‍ियां देकर गया. वर्ल्‍डकप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद फाफ डु प्‍लेस‍िस की टीम को फैंस की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा. भारत के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज के सभी मैचों में भी दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम के ह‍िस्‍से में हार आई. हाश‍िम अमला, एबी ड‍िव‍िल‍ियर्स जैसे बड़े प्‍लेयर्स के संन्‍यास लेने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम पुनर्न‍िर्माण के दौर से गुजर रही है. डेल स्‍टेन भी पूरी तरह से फ‍िट नहीं है. इंग्‍लैंड के ख‍िलाफ जीत के बाद उम्‍मीद की जानी चाह‍िए क‍ि वर्ष 2020 दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम के ल‍िए सफलता भरा साब‍ित होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड