SRH Vs KKR: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज IPL में बनाया यह रिकॉर्ड

IPL 2020 SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल करियर (5000 run in IPL) में 5000 रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले वॉर्नर पहले विदेशी खिलाड़ी बने तो वहीं चौथे खिलाड़ी बने हैं

SRH Vs KKR: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज IPL में बनाया यह रिकॉर्ड

SRH Vs KKR: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, सबसे तेज IPL में बनाया यह रिकॉर्ड

खास बातें

  • डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
  • सबसे तेज 5000 रन आईपीएल में बनाने वाले बल्लेबाज बने
  • आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज बने वॉर्नर

IPL 2020 SRH vs KKR: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल करियर (5000 run in IPL) में 5000 रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले वॉर्नर पहले विदेशी खिलाड़ी बने तो वहीं चौथे खिलाड़ी बने हैं. वॉर्नर से पहले ऐसा करनामा विराट कोहली (Virat kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कर दिखाया है. वॉर्नर ने इसके अलावा एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया जिससे साबित हो गया है कि वह टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक हैं. वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. डेविड वॉर्नर ने केवल 135वें पारी में 5000 रन आईपीएल में पूरे किए. ऐसा करते ही वॉर्नर ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कोहली ने आईपीएल में 5000 रन 157 पारियों में पूरे किए थे. रोहित ने 5000 आईपीएल रन 187 पारी में बनाया था. वहीं सुरेश रैना ने 5000 आईपीएल रन 173 पारियों में बनाने में सफल रहे थे. बता दें आईपीएल में वॉर्नर ने अबतक 4 शतक और 46 अर्धशतक जमा चुके हैं.

SRH vs KKR: हवा में सुपरमैन बन कर 'Priyam Garg' ने लिया हैरतअंगेज कैच, कप्तान वॉर्नर हुए गद्गद देखें Video

आईपीएल में डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा बार 50 प्लस का स्कोर करने वाले खिलाड़ी हैं. वॉ़र्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. आईपीएल में वॉ़र्नर से ज्यादा शतक क्रिस गेल (6) और विराट कोहली (5) ने जमाए हैं.  डेविड वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद 2016 के आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान वॉर्नर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए. वैसे इस सीजन में वॉर्नर ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन केकेआर के खिलाफ मैच में कप्तान वॉर्नर ने अलग रणनीति के तहत नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​