NDTV Khabar

David Warner ने एक बच्‍चे को बैट ग‍िफ्ट करके जीता फैंस का द‍िल, देखें VIDEO

बॉल टैम्‍पर‍िंग स्‍कैंडल के सामने आने के बाद ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम और इसके क्र‍िकेटरों की पूरी दुन‍िया में जमकर आलोचना हुई थी. मैदान के भीतर इस टीम के जरूरत से ज्‍यादा आक्रामक अंदाज को लोगों ने आड़े हाथ ल‍िया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
David Warner ने एक बच्‍चे को बैट ग‍िफ्ट करके जीता फैंस का द‍िल, देखें VIDEO

David Warner (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रैक्‍ट‍िस के बाद मैदान से बाहर लौटते हुए नन्‍हे फैन को द‍िया 'तोहफा'
  2. डीन जोंस ने इस व्‍यवहार के ल‍िए वॉर्नर की सराहना की
  3. ऑस्‍ट्रेल‍िया के शीर्ष बल्‍लेबाजों में वॉर्नर की होती है ग‍िनती

David Warner: बॉल टैम्‍पर‍िंग स्‍कैंडल के सामने आने के बाद ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम और इसके क्र‍िकेटरों की पूरी दुन‍िया में जमकर आलोचना हुई थी. मैदान के भीतर इस टीम के जरूरत से ज्‍यादा आक्रामक अंदाज को लोगों ने आड़े हाथ ल‍िया था. इस व‍िवाद के केंद्रब‍िंदु मुख्‍य रूप से ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम के ओपनर डेव‍िड वॉर्नर (David Warner) थे. मीड‍िया में आई खबरों में वॉर्नर को बॉल टैम्‍पर‍िंग स्‍कैंडल का मास्‍टर माइंड बताया गया था. जानकारी के अनुसार, कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट को सेंड पेपर से गेंद की शक्‍ल खराब करने का न‍िर्देश वॉर्नर ने ही द‍िया था. बहरहाल, अच्‍छी बात यह है क‍ि इस स्‍कैंडल के बाद ऑस्‍ट्रेल‍ियाई प्‍लेयर के ऑन द फील्‍ड और ऑफ द फील्‍ड व्‍यवहार में काफी सुधार आया है. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ओपनर वॉर्नर का हाल ही में एक वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ है, ज‍िसमें वे बैट‍िंग प्रैक्‍ट‍िस के बाद मैदान से वापस लौटते हुए अपना बैट, दर्शक दीर्घा में मौजूद एक नन्‍हे फैन को ग‍िफ्ट करते नजर आ रहे हैं( David Warner's Gives Bat to Fan).

IND vs NZ: टीम इंड‍िया के न्‍यूजीलैंड दौरे को 'इसल‍िए' चुनौतीपूर्ण मान रहे रोह‍ित शर्मा


वॉर्नर के इस वीड‍ियो को सोशल मीड‍िया पर लोगों ने काफी पसंद क‍िया है. क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया के सीईओ केव‍िन रॉबर्ट्स (Kevin Roberts) ने यह वीड‍ियो अपने आध‍िकार‍िक ट्व‍िटर हैंडल पर पोस्‍ट क‍िया था. ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व क्र‍िकेटर डीन जोंस (Dean Jones)ने इस पर सकारात्‍मक र‍िएक्‍शन द‍िया है. आप भी इस वीड‍ियो पर नजर डाल लीज‍िए..

गौरतलब है क‍ि बॉल टैम्‍पर‍िंग मामले में ऑस्‍ट्रेल‍िया के तीन क्र‍िकेटरों पर कार्रवाई की गई थी. डेव‍िड वॉर्नर और तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्‍म‍िथ पर बॉल टैम्‍पर‍िंग को लेकर एक-एक साल का बैन लगाया गया था जबक‍ि कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रत‍िबंध लगाया गया था. इन तीनों प्‍लेयर्स पर लगा बैन अब खत्‍म हो चुका है. वॉर्नर और स्‍म‍िथ की टीम में वापसी के बाद ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम का प्रदर्शन ने फ‍िर से ऊंचाई छूनी शुरू कर दी है.

ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 के एकतरफा अंतर से मात दी है. स‍िडनी में सीरीज का तीसरा टेस्‍ट ट‍िम पेन की ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम ने 279 रन के बड़े अंतर से जीता. इससे पहले ऑस्‍ट्रेल‍िया ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भी पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ 'क्‍लीन स्‍वीप' क‍िया था. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंप‍ियनश‍िप की अंकताल‍िका में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम इस समय व‍िराट कोहली की टीम इंड‍िया के बाद दूसरे स्‍थान पर है.

टिप्पणियां

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement