NDTV Khabar

SAvsBAN: एल्गर और मार्करैम ने जमाए शतक, विशाल स्‍कोर की ओर दक्षिण अफ्रीका

बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और एडन मार्करैम ने शतक जमाए. इन दोनों और दोनों के बीच पहले विकेट की 243 रन की साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 428 रन बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsBAN: एल्गर और मार्करैम ने जमाए शतक,  विशाल स्‍कोर की ओर दक्षिण अफ्रीका

डीन एल्गर ने 152 गेंद पर 17 चौकों की मदद से से 113 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दोनों ओपनरों के बीच 243 रन की साझेदारी हुई
  2. एल्‍गर ने 113 और मार्करैम ने 143 रन बनाए
  3. अमला 89 और डु प्‍लेसिस 62 रन बनाकर नाबाद हैं
ब्लोमफोंटेन: बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और एडन मार्करैम ने शतक जमाए. इन दोनों  और दोनों के बीच पहले विकेट की 243 रन की साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 428 रन बनाए. मार्करैम ने 186 गेंद में 22 चौकों की मदद से 143 रन की पारी खेली जबकि एल्गर ने 152 गेंद में 17 चौकों से 113 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने पर हाशिम अमला 89 जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों चौथे विकेट के लिए 140 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : पहले टेस्‍ट में विशाल जीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका को लगा यह बड़ा झटका

टिप्पणियां
बांग्‍लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन इसके बाद टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. एल्गर और मार्करैम को बांग्लादेश के बल्लेबाजों के खिलाफ बिलकुल भी परेशानी नहीं हुई. एल्गर ने सिर्फ 116 गेंद में अपना शतक पूरा किया जबकि मार्करैम ने 141 गेंद में यह उपलब्धि हासिल की. एल्गर का यह 10वां जबकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे मार्करैम का पहला शतक है.

वीडियो: टेस्‍ट क्रिकेट में कमाल कर रहे पुजारा
शुभाशीष राय (85 रन पर दो विकेट) ने एल्गर को मुशफिकुर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. रुबेल हुसैन (91 रन पर एक विकेट) ने मार्करैम को बोल्ड किया जबकि राय ने तेंबा बावुमा (07) को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराके मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 288 रन किया. अमला और डुप्लेसिस ने हालांकि इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement