NDTV Khabar

SAvsBAN: पहले टेस्‍ट में 333 रन की विशाल जीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका को लगा यह बड़ा झटका

दक्षिण अफ्रीका ने यहां पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को 333 रन के विशाल अंतर से हरा दिया है. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और स्पिनर केशव महाराज की उम्दा गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मैच के पांचवें दिन यह जीत हासिल की.

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SAvsBAN: पहले टेस्‍ट में 333 रन की विशाल जीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका को लगा यह बड़ा झटका

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तेज गेंदबाज मोर्केल चोटिल हुए, छह हफ्ते रहेंगे क्रिकेट से दूर
  2. मैच में जीत के लिए बांग्‍लादेश को मिला था 424 रन का लक्ष्‍य
  3. रबाडा ने तीन और केशव महाराज ने चार विकेट हासिल किए
पोशेफ्स्ट्रूम:

दक्षिण अफ्रीका ने यहां पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को 333 रन के विशाल अंतर से हरा दिया है. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और स्पिनर केशव महाराज की उम्दा गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मैच के पांचवें दिन यह जीत हासिल की. बांग्लादेश ने सात विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिए. जीत के लिये 424 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी बांग्‍लादेशी टीम महज 90 रन पर सिमट गई. हालांकि इस जीत के बावजूद मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक झटका लगा. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल चोटग्रस्‍त हो गए और उन्‍हें करीब छह सप्‍ताह तक मैदान से दूर रहना होगा.

यह भी पढ़ें : रबाडा ने कहर बरपाया, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत


टिप्पणियां

मैच की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बायें हाथ के स्पिनर महाराज ने 25 रन देकर चार विकेट चटकाए. मैच के चौथे दिन के स्‍कोर तीन विकेट पर 49 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने 12वीं गेंद पर कप्तान मुशफिकर रहीम का विकेट गंवा दिया जो रबाडा की गेंद पर पहली स्लिप में हाशिम अमला को कैच दे बैठे.

वीडियो : नागपुर वनडे जीतकर फिर से नंबर वन बनी टीम इंडिया
बांग्‍लादेश के मध्‍य क्रम के बल्‍लेाज महमूदुल्लाह को भी रबाडा ने पेवेलियन भेजा जबकि लिटन दास एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए. केशव महाराज ने शब्बीर अहमद और तसकीन अहमद को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया जबकि शफीउल इस्लाम रन आउट हुए. मुस्‍तफिजुर रहमान का महाराज ने रिटर्न कैच लपका.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement