NDTV Khabar

IPL: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (Delhi Daredevils) फ्रेंचाइजी ने अपना नाम बदलने का फैसला किया है. आईपीएल के अगले सीजन में इस टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स (Delhi Capitals) के नाम से जाना जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने बदला अपना नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी...

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स के नाम से जाना जाएगा

खास बातें

  1. अब दिल्‍ली केपिटल्‍स के नाम से जानी जाएगी
  2. एक कार्यक्रम में की गई नाम बदलने की घोषणा
  3. श्रेयस इस सीजन में भी टीम की कप्‍तानी करेंगे
नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (Delhi Daredevils) फ्रेंचाइजी ने अपना नाम बदलने का फैसला किया है. आईपीएल के अगले सीजन में इस टीम को अब दिल्‍ली केपिटल्‍स (Delhi Capitals) के नाम से जाना जाएगा. टीम के नए नाम की घोषणा दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में में दिल्ली फ्रेंचाइजी के मालिक GMR ग्रुप  और जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍पोर्ट्स की ओर से की गई. गौरतलब है कि IPL के साथ दिल्ली की फ्रेंचाइजी शुरुआत से ही जुड़ी हुई है, लेकिन अभी तक इसे एक बार भी आईपीएल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है.टीम ने ट्विटर पर अपना नाम बदले जाने की जानकारी देते हुए लिखा, 'दिल्लीवासियो, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!' इस ट्वीट के जरिए टीम ने अपने नए लोगो को भी पेश किया है. दिल्ली कैपिटल्स के लोगो में तीन टाइगर नजर आ रहे हैं.
  सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ेंगे शिखर धवन, अगले IPL सीजन में इस टीम के लिए खेलेंगे..
  शुरुआती सीजन में टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थी और उसके बाद से इसके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने में आई है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि नाम बदलने से दिल्‍ली फ्रेंचाइजी की किस्‍मत भी बदलेगी और आईपीएल के 12वें सीजन में यह अच्‍छा प्रदर्शन में करने में कामयाब रहेगी.

वीडियो: किसी भी वक्‍त आ सकता है महिला आईपीएल
आईपीएल 2019 सीजन में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शिखर धवन दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स यानी दिल्‍ली केपिटल्‍स टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. धवन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्‍सा थे लेकिन इस टीम से नाता तोड़कर अब वे दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी से जुड़ गए हैं. घरेलू क्रिकेट में भी धवन दिल्‍ली की ओर से ही खेलते हैं. इसी क्रम में आईपीएल के 2018 के सीजन में दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी ने अनुभवी गौतम गंभीर को टीम से जोड़ा गया था. दिल्‍ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान थे. गंभीर को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन उन्होंने बीच सत्र में ही कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को कप्‍तान नियुक्‍त किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement