NDTV Khabar

देवधर ट्रॉफी : मनीष पांडे, शिखर धवन ने जोरदार पारियों से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावा पेश किया, इंडिया 'बी' जीता

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
देवधर ट्रॉफी : मनीष पांडे, शिखर धवन ने जोरदार पारियों से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दावा पेश किया, इंडिया 'बी' जीता

मनीष पांडे ने मैच में 104 रन की शानदार पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मनीष पांडे ने खेली शतकीय पारी, धवन ने बनाया अर्धशतक
  2. इंडिया बी ने तमिलनाडु पर 32 रनों की जीत दर्ज की
  3. इंडिया ए के खिलाफ शतक बना चुके हैं शिखर धवन
विशाखापट्नम: मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज मनीष पांडे और शिखर धवन ने यहां शानदार पारियां खेलकर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया के लिए अपना दावा पेश किया है. जहां मनीष पांडे ने 104 रन (110 गेंद, पांच चौके, चार छक्‍के) की बेहतरीन पारी खेली, वहीं शिखर धवन ने 50 रन (48 गेंद, छह चौके, दो छक्‍के) बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत की इंडिया 'बी' ने देवधर ट्रॉफी के दूसरे मैच में तमिलनाडु को 32 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया 'बी' की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 316 रन बनाए. जवाब में तमिलनाडु टीम कौशिक गांधी (124) और नारायण जगदीशन (64) के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद 48.4 ओवरों में 284 रन पर ढेर हो गई. इससे पहले शिखर धवन इंडिया ए के खिलाफ मैच में धमाकेदार शतक बना चुके हैं.

टिप्पणियां
लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम की शुरुआत शानदार रही. 32 के कुल योग पर गंगा श्रीधर राजु (10) के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद कौशिक ने नारायण के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. जगदीशन का विकेट 146 के कुल योग पर गिरा. घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (28) और कप्तान विजय शंकर (27) खास योगदान नहीं दे सके. विजय शंकर का विकेट 42वें ओवर की चौथी गेंद पर 244 के कुल योग पर गिरा. यहां से टीम को 49 गेंदों में 73 रन चाहिए थे और उनके छह विकेट शेष थे. लेकिन यहीं से तमिलनाडु के बल्लेबाजों लापरवाही की और एक के बाद एक विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो पूरी टीम अगले सात ओवरों में 40 रन जोड़ने में पेवेलियन लौट चुकी थी.

तमिलनाडु की पारी को लक्ष्य से पहले ही समेटने में धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई. दोनों ने इंडिया 'बी' के लिए तीन-तीन विकेट लिए. वहीं चामा मिलिंद और कुलवंत खेजरोलिया को दो-दो सफलाएं हासिल हुईं. इससे पहले, इंडिया 'बी' के लिए मनीष के अलावा शिखर धवन (50) और अक्षर पटेल (51) ने अर्धशतक लगाते हुए अच्छा योगदान दिया. इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। इस पारी में मनीष पांडे और अक्षर के बीच सबसे बड़ी 98 रनों की साझेदारी हुई. तमिलनाडु के लिए रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, जबकि एम. मोहम्मद, वाशिंगटन सुंदर और एंटनी दास को एक-एक सफलता हासिल हुई. इंडिया 'बी' के बल्लेबाज धवल कुलकर्णी (11) रन आउट हुए. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement