NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से फाइनल से हटना चाहते थे पाकिस्‍तानी ओपनर फखर जमां, ठीक होकर खेले तो बना डाला शतक..

फखर जमां ने बताया कि अभ्‍यास के दौरान वे कमजोर महसूस कर रहे थे. उनको लग रहा था कि वे फाइनल में नहीं खेल पाएंगे,

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से फाइनल से हटना चाहते थे पाकिस्‍तानी ओपनर फखर जमां, ठीक होकर खेले तो बना डाला शतक..

फखर जमां ने फाइनल मुकाबले में 114 रन की बेहतरीन पारी खेली थी (फोटो AFP)

खास बातें

  1. फाइनल में फखर जमां ने बनाया था बेहतरीन शतक
  2. शनिवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान अस्‍वस्‍थ थे फखर
  3. टीम के फिजियो और मेडिकल स्‍टाफ ने रातभर देखरेख की
लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के 'मैन ऑफ द मैच' रहे फखर जमां स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से रविवार के मैच में खेलने को लेकर भी आश्‍वस्‍त नहीं थे. जमां ने मैच के बाद यह खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि अभ्‍यास के दौरान वे कमजोर महसूस कर रहे थे. जमां को लग रहा था कि वे फाइनल में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन फिजियो और मेडिकल स्‍टाफ की मदद से वे मैच में खेल पाए. ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया को 180 रनों से हराने वाली पाकिस्तान के लिए जमान ने 114 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित ओवरों में भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कोहली की टीम हासिल नहीं कर पाई और 158 रनों पर सिमट गई. जमां फाइनल मैच से एक दिन पहले शनिवार को अस्वस्थ महसूस करने के कारण टीम के साथ पूरा अभ्‍यास नहीं कर पाए थे. उन्होंने पाकिस्तान टीम के मेडिकल स्टाफ को बताया था कि वह फाइनल मैच से अनुपस्थित रह सकते हैं.

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो' को दिए एक बयान में जमां ने कहा, "प्रशिक्षण के दौरान मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था. मैं केवल पांच या 10 गेंद ही खेल पाया था कि मैंने कोच को अस्‍वस्‍थ होने की जानकारी दी. इसके बाद ड्रेसिंग रूम गया और अपने फिजियो को इस बारे में जानकारी दी." जमां ने बताया, "हमारे फिजियो शाने हायेस पूरी रात मेरे साथ थे. मैंने उन्हें कहा था कि मैं फाइनल मैच नहीं खेल पाऊंगा, लेकिन उन्होंने मुझे ग्‍लूकोज और प्रोटीन देते हुए कहा कि मैं कल खेलूंगा. रविवार सुबह मुझे अच्छा महसूस हुआ और मैंने सुबह सात बजे उन्हें एक संदेश देते हुए कहा कि शुक्रिया शाने, अब मुझे अच्छा महसूस हो रहा है." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement