NDTV Khabar

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने एक फोटो पोस्‍ट कर पाकिस्‍तान के सेक्‍युलर देश होने का किया दावा

अपनी तेज गेंदबाजी के कारण 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब ने हाल ही में एक फोटो पोस्‍ट कर अपने मुल्‍क पाकिस्‍तान के धर्मनिरपेक्ष (सेक्‍युलर) होने का दावा किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने एक फोटो पोस्‍ट कर पाकिस्‍तान के सेक्‍युलर देश होने का किया दावा

शोएब अख्‍तर अपनी तेज गेंदबाजी के कारण रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लो‍कप्रिय थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हिंदू नेता दर्शन लाल का शपथ लेते हुए फोटो पोस्‍ट किया
  2. अब्‍बासी की कैबिनेट में शामिल किए गए हैं दर्शन लाल
  3. शुक्रवार को नई कैबिनेट ने पाकिस्‍तान में ली है शपथ
नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर भी सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं. अपनी तेज गेंदबाजी के कारण 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब ने हाल ही में एक फोटो पोस्‍ट कर अपने मुल्‍क पाकिस्‍तान के धर्मनिरपेक्ष (सेक्‍युलर) होने का दावा किया है. शोएब ने हिंदू राजनेता दर्शन लाल के पाकिस्‍तान की कैबिनेट में शपथ लेते हुए फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की है. इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा है, 'हिंदू राजनेता दर्शन लाल अब पाकिस्‍तान में कैबिनेट मंत्री हैं. यह इस बात को बताता है कि पाकिस्‍तान धर्मनिरपेक्ष मुल्‍क है.' गौरतलब है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के नए मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को यहां शपथ ली. इस दौरान 20 साल में पहली बार पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बना है. नए मंत्रियों को शपथ राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने दिलाई.
 
नई कैबिनेट में 28 संघीय और 18 राज्य मंत्री हैं. जानकारी के मुताबिक अनुभवी हिंदू नेता दर्शन लाल को चार पाकिस्तानी प्रांतों के बीच समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 65 वर्षीय दर्शन सिंध के घोटकी जिले के मीरपुर मैथेलो शहर में डॉक्टर हैं. वर्ष 2013 में वह दूसरी बार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के टिकट पर अल्पसंख्यकों की आरक्षित सीट से नेशनल एसेंबली के लिए चुने गए थे.

यह भी पढ़ें : शोएब अख्‍तर ने बताया, मैं इस बल्‍लेबाज को अपनी गेंदों से चोटिल करना चाहता था

गौरतलब है कि 41 साल के शोएब अख्‍तर ने क्रिकेट की तीनों विधाओं, टेस्‍ट, वनडे और टी20 में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. अपनी गेंदों की गति से वे बल्‍लेबाजों के लिए हमेशा सिरदर्द साबित होते थे. 46 टेस्‍ट मैचों में 178 विकेट (औसत 25.69) उनके नाम पर दर्ज है. पारी में पांच या इससे ज्‍यादा विकेट उन्‍होंने 12 बार और मैच में 10 या इससे अधिक विकेट दो बार हासिल किए.

वीडियो : चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तान बना चैंपियन

टिप्पणियां


163 वनडे मैचों में उन्‍होंने 24.97 के बेहतरीन औसत से 247 विकेट हासिल किए, इसमें 16 रन देकर छह विकेट सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा.  15 टी20 मैचों में शोएब ने 22.73 के औसत से 19 विकेट लिए. 38 रन देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. शोएब अख्‍तर अब क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं. अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच, वनडे के रूप में वर्ष 2011 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement