Aus Vs Ind: भारतीय टीम को झटका, एक के बाद एक अब तक 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें पूरी लिस्ट

Aus vs Ind: जब से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई है तब से लेकर 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके है जिसमें से कुछ खिलाड़ी पहले से ही चोटिल थे. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई भारतीय टीम में मौजूद खिलाड़ी एक के बाद एक चोटिल होते जा रहे हैं

Aus Vs Ind: भारतीय टीम को झटका, एक के बाद एक अब तक 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें पूरी लिस्ट

Aus Vs Ind: भारतीय टीम को झटका, एक के बाद एक अब तक 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें पूरी लिस्ट

खास बातें

  • भारतीय टीम के 9 खिलाड़ी हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चोटिल
  • बुमराह और जडेजा ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर
  • चौथे टेस्ट में भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर फंसा पेंच

Aus vs Ind: जब से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई है तब से लेकर 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके है जिसमें से कुछ खिलाड़ी पहले से ही चोटिल थे. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई भारतीय टीम में मौजूद खिलाड़ी एक के बाद एक चोटिल होते जा रहे हैं. सिडनी टेस्ट मैच के खत्म होने पर यह संख्या अब 9 हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अब तक मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) चोटिल हो चुके हैं तो वहीं इन खिलाड़ियों से पहले इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भी चोटिल रहे थे, जिसके कारण ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं आ सके थे. अब जब सिडनी टेस्ट मैच के खत्म होने तक ये खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं तो वहीं अब ब्रिसबेन टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी और किन-किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, यह देखना दिलचस्प होगा. 

विराट कोहली बने बिटिया के पिता तो डेविड वॉर्नर बोले, टिप्स के लिए मैसेज करो

ये खिलाड़ी हुए चोटिल
रिपोर्ट की मानें तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पेट में खिंचाव कारण चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. बुमराह को पेट में खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया. टीम मैनेजमेंट उनके चोट को लेकर गंभीर हैं. इसलिए आगे यह चोट ज्यादा परेशानी न करे इसलिए मैनेजमेंट ने बुमराह को चौथे टेस्ट में आराम देने की बात की है.

रविंद्र जडेजा
दिग्गज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सिडनी टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए अपने अंगूठे में चोट खा बैठे थे, हालांकि टूटे हुए अंगूठे के साथ जडेजा ने बल्लेबाजी की लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे थे. जडेजा की अंगूठे की सर्जरी भी हुई है. रिपोर्ट्स की मानें तो यदि जडेजा की चोट जल्द ठीक हो जाती है तो फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएंगे. 

मोहम्मद शमी
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. शमी को पैट कमिंस की गेंद कोहनी पर लगी जिसके बाद उनका स्कैन किया गया, बाद में रिपोर्ट में पाया गया कि उनकी कोहनी में फ्रैक्चर हैं, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे टेस्ट सीरीज से शमी बाहर हो गए. 

उमेश यादव
तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए, गेंदबाजी करने के क्रम में उमेश की पिंडली की मांसपेशियों में दर्द शुरू हुआ जिसके बाद वो पूरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाए. स्कैनिंग के बाद यह फैसला किया गया कि उनकी चोट गंभीर हैं. जिसके बाद उमेश को भी टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा.

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कोहली पर चोट खा बैठे थे. पंत को कमिंस की तेज गेंद कोहली पर लगी, जिसके बाद उनको स्कैनिंग के लिए अस्पताल ले जाया गया. हालांकि रिपोर्ट में फ्रैक्चर नहीं निकला और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए भी मैदान पर उतरे थे और 97 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि पंत फिट हो चुके हैं और आखिरी टेस्ट मैच में खेलेंगे.

केएल राहुल 
केएल राहुल (KL Rahul) भले ही टेस्ट सीरीज में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले लेकिन अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल होकर वापस भारत लौटना पड़ा. वैसे उम्मीद थी कि राहुल तीसरे टेस्ट मैच खेलेंगे लेकिन चोटिल होने की वजह से उनके वापस भारत लौटना पड़ा. अब ये खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज तक फिट हो पाएंगे या नहीं ये देखने वाली बात होगी.

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी भी सिडनी टेस्ट मैच के दौरान घायल हुए हैं, रिपोर्ट की मानें तो चौथा टेस्ट मैच खेलना उनके लिए मुश्किल है. बता दें मैच के बाद सिडनी टेस्ट के बाद हनुमा विहारी को मैच के बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. विहारी को हैमस्ट्रिंग चोट की शिकायत है.

AUS vs IND: डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज के लिए ऐसा पोस्ट कर जीत लिया दिल, "सॉरी सिराज"

अश्विन

अश्विन (Ashwin) आखिरी टेस्ट मैच के दौरान पीठ के दर्द से परेशान रहे हैं. हालांकि उनकी चोट गंभीर नहीं है लेकिन उनका भी नाम चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है.

Newsbeep

आखिरी टेस्ट के लिए उपलकब्ध खिलाड़ी
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर. टी-नटराजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​