NDTV Khabar

फिर दिखा हार्दिक पंड्या का बेखौफ अंदाज, वनडे में तीसरी बार ओवर की तीन गेंदों पर लगातार उड़ाए छक्के

हार्दिक ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ छठे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी करके मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई.

106 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिर दिखा हार्दिक पंड्या का बेखौफ अंदाज, वनडे में तीसरी बार ओवर की तीन गेंदों पर लगातार उड़ाए छक्के

हार्दिक पंड्या ने 66 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेली....

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही
  2. महज 11 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे
  3. हार्दिक ने तूफानी पारी खेलकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. 11 रन पर तीन विकेट खोने के बाद संघर्ष कर रही टीम इंडिया ने 87 रन पर पांच विकेट गंवा दिए. ऐसी नाजुक परिस्थितियों में टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए. हार्दिक ने तूफानी पारी खेलकर मुश्किल में फंसी भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ छठे विकेट के लिए 118 रनों की बेशकीमती साझेदारी ने टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई.

इतना ही वनडे में अपना उच्चतम स्कोर भी बनाया. पंड्या ने 66 गेंदों में 83 रन की आकर्षक पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के और 5 चौके लगाए. इससे पहले उनका उच्चतम स्कोर 76 रन था जो उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे.

पंड्या ने बेखौफ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. भारतीय पारी के 38वें ओवर में एडम जंपा के ओवर में पांड्या ने 24 रन बटोरे. उन्होंने इस ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के भी ठोक दिए. इस ओवर का दूसरा सिक्स लगाते ही उन्होंने वनडे क्रिकेट का अपना तीसरा अर्धशतक भी पूरा किया.

यह भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा के साथ अफेयर पर क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने कुछ इस तरह से दी सफाई...

वनडे क्रिकेट में उन्होंने ये कारनामा तीसरी बार किया है. इससे पहले इस साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान उन्होंने पाकिस्तानी स्पिनरों शादाब खान और इमाद वसीम के खिलाफ भी तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरी थीं.

वनडे : 4 जून 2017, विरुद्ध पाकिस्तान, गेंदबाज- इमाद वसीम (चैंपियंस ट्रॉफी)
वनडे :18 जून 2017, विरुद्ध पाकिस्तान, गेंदबाज- शादाब खान (चैंपियंस ट्रॉफी)
वनडे :17 सितंबर 2017, विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, गेंदबाज- एडम जाम्पा


अपनी पारी पर प्रतिक्रिया देते हुए पंड्या ने कहा, जिस समय मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर पहुंचा, हम दबाव में थे. ऐसे में हमारे लिए जरूरी था कि कुछ समय विकेट पर बिताया जाए. खराब गेंदों का इंतजार किया. बीच-बीच में धोनी ने मुझे विकेट पर टिकने की हिदायत दी. हम 230 रन तक पहुंचने की सोच रहे थे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement