केएल राहुल के फॉर्म पर उठे सवाल तो बचाव में यह बोले इंडिया 'ए' के कोच राहुल द्रविड़....

केएल राहुल के फॉर्म पर उठे सवाल तो बचाव में यह बोले इंडिया 'ए' के कोच राहुल द्रविड़....

खराब दौर से गुजर रहे केएल राहुल के बचाव में राहुल द्रविड़ सामने आए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, मत भूलें, उसने तीनों फॉर्मेट में जड़े हैं शतक
  • मुझे उसके हुनर को लेकर है पूरा भरोसा
  • टीम इंडिया को बताया वर्ल्‍डकप का मजबूत दावेदार
तिरुवनंतपुरम:

प्रतिभावान क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) के लिए वक्‍त इस समय शायद ठीक नहीं चल रहा. एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ अनुचित टिप्‍पणी के लिए वे आलोचकों के निशाने पर आए. बीसीसीआई ने मामले में राहुल और हार्दिक पंड्या पर प्रतिबंध लगाया जिसे बाद में हटा लिया गया. प्रतिबंध हटने के बाद राहुल (KL Rahul) को इंडिया ए (India A) टीम में स्‍थान दिया गया लेकिन इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में भी वे कुछ खास नहीं कर पाए.  इंडिया 'ए' (India A) के लिये वापसी करते हुए इंग्लैंड लायंस (England Lions) के खिलाफ तीन वनडे में राहुल 13, 42 और 0 रन ही बना सके हैं. राहुल (केएल) के फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं लेकिन इस टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जरा भी चिंतित नहीं हैं. द्रविड़ ने कहा कि वह केएल राहुल (KL Rahul)के फॉर्म को लेकर जरा भी चिंतित नहीं है क्योंकि उन्हें राहुल के हुनर पर पूरा भरोसा है.उन्होंने कहा,‘उसने (केएल राहुल ने) टी20, वनडे और टेस्ट में शतक लगाए हैं और बहुत कम बल्लेबाजों का ऐसा रिकॉर्ड है. मैं उसके फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूं.'

सपोर्ट स्‍टाफ के लिए 'कोच' द्रविड़ ने यूं दिखाई थी दरियादिली, उनसे जुड़ी 15 खास बातें..
 
द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा,‘मुझे केएल राहुल (KL Rahul) की काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है. वह चार दिवसीय मैच खेल रहा है, उसने साबित किया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों प्रारूपों में वह कामयाब हो सकता है.' टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाजों में शुमार रहे द्रविड़ ने इस दौरान वर्ल्‍डकप 2019 में टीम इंडिया की संभावनाओं को लेकर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि  विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अगले कुछ महीने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके वर्ल्‍डकप में प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर तीन वनडे सीरीज जीती हैं. उसे 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप के सबसे मजबूत दावेदारों में गिना जा रहा है. द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा,‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है और खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी. उम्मीद है कि अगले कुछ महीने में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.' इंग्लैंड में वर्ल्‍डकप-1999 में सर्वाधिक 461 रन बनाने वाले द्रविड़ का मानना है कि उस वर्ल्‍डकप से इसकी तुलना नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा,‘इंग्लैंड में विकेट सपाट होंगे और इस वर्ल्‍डकप में काफी रन बनेंगे. हम जब 'ए' टीम लेकर इंग्लैंड गए थे तो नियमित तौर पर 300 रन बनते थे.' (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली