NDTV Khabar

कुछ ऐसे सौरव गांगुली ने किया केएल राहुल और हार्दिक पंड्या का बचाव

पंड्या और राहुल 'कॉफी विद करण' नामक एक टीवी शो के दौरान दिए गए विवादित बयान के कारण विवादों में घिरे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे सौरव गांगुली ने किया केएल राहुल और हार्दिक पंड्या का बचाव

सौरव गांगुली की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आधुनिक क्रिकेटर भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं
  2. खिलाड़ियों को गलती का एहसास हुआ होगा
  3. खिलाड़ी भी इंसान हैं, मशीन नहीं
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly defended KL Rahul & Hardik Pandya) ने विवादों में फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का बचाव करते हुए कहा है कि लोग गलतियां करते हैं लेकिन हर किसी को इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो. पंड्या और राहुल 'कॉफी विद करण' नामक एक टीवी शो के दौरान दिए गए विवादित बयान के कारण विवादों में घिरे हुए हैं. इसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों खिलाड़ियों को निलंबित किया हुआ है. और दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर चल रहे हैं. गांगुली यहां बुधवार को हिंदी फिल्म '22 यार्ड' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मौजूद थे.

उन्होंने कहा कि मैंने वह एपिसोड नहीं देखा. मेरा मानना है कि आप यह आम धारना नहीं बना सकते कि सिर्फ आधुनिक क्रिकेटरों को जिम्मेदारी भरा व्यवहार करना चाहिएॉ. लोग गलतियां करते हैं, हमें इसको और आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. गांगुली ने कहा कि मुझे यकीन है कि जिसने भी यह किया है उसे इसका एहसास हुआ है और वह एक बेहतर इंसान बनेगा. हम सभी मनुष्य हैं.


यह भी पढ़े: Ind vs Aus 3rd ODI Preview: सीरीज टीम इंडिया जीते या ऑस्‍ट्रेलिया, रिकॉर्ड तो बनेगा ही..

हम मशीन नहीं है कि आप जो भी डाले वो सही होकर निकले. आपको जिंदगी जीनी चाहिए और दूसरों को भी जीने देना चाहिए. वे जिम्मेदार लोग हैं, वे भले ही प्रेरणास्रोत हो लेकिन उनपर हमेशा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है. कुछ चीजें जीवन में होती हैं और हमें इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानते हैं कि पहले के क्रिकेट खिलाड़ियों की तुलना में भारत के आधुनिक क्रिकेट खिलाड़ियों का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना है, गांगुली ने कहा कि मैं समझता हूं कि आधुनिक क्रिकेटर भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं, वह अनुशासित और आज्ञाकारी हैं. जीवन में चीजें होती हैं और आप कुछ गलतियां करते हैं, इसलिए हमें इसमें ज्यादा दूर नहीं जाना चाहिए.

टिप्पणियां

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली. 

आप विराट कोहली को देखिए, वह एक बड़े प्रेरणास्रोत हैं. भारत एक भाग्यशाली देश है. हर समय ऐसे खिलाड़ी हैं जिससे हम सभी को खुशी होती है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement