Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मैनचेस्टर आतंकी हमले से 'डरा' बीसीसीआई, आईसीसी से टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई...

मैनचेस्टर में आतंकवादी हमले का व्यापक असर दिखाई दे रहा है. इंग्लैंड सहित विश्वभर में खबलबली मची हुई. खेल के कई ईवेंट रद्द कर दिए गए हैं या फिर वहां की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैनचेस्टर आतंकी हमले से 'डरा' बीसीसीआई, आईसीसी से टीम इंडिया की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई...

चैंपियन्स ट्रॉफी में टीम इंडिया को पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से खेलना है...

खास बातें

  1. टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में पहला आईसीसी टूर्नामेंट खेलेगी
  2. विराट के साथ भारतीय टीम बुधवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी
  3. पिछली बार 2013 में टीम इंडिया ने ही चैंपियन्स ट्रॉफी जीती थी
मुंबई:

मैनचेस्टर में आतंकवादी हमले का व्यापक असर दिखाई दे रहा है. इंग्लैंड सहित विश्वभर में खबलबली मची हुई. खेल के कई ईवेंट रद्द कर दिए गए हैं या फिर वहां की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसका असर क्रिकेट पर भी पड़ता दिखा रहा है. गौरतलब है कि एक जून से इंग्लैंड में ही आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी खेली जानी है. कुछ टीमें वहां पहुंच चुकी हैं, जबकि अन्य टीमें कुछ ही दिनों में वहां पहुंच जाएगी. टीम इंडिया भी तैयारी कर रही है, लेकिन इस हमले के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) चिंतित है और उसने आईसीसी के समक्ष इसे उठाया है.

बीसीसीआई ने चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान इंग्लैंड में भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से चिंता जताते हुए पुख्ता इंतजाम की मांग की है. बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

हालांकि आईसीसी ने भारतीय टीम की चिंताओ को देखते हुए जवाब देने में देर नहीं की और चिंता को जायज ठहराते हुए सुरक्षा की समीक्षा करने का भरोसा दिया है.


चौधरी ने कहा, ‘मैं जब जागा तो पहली बार मुझे इन हमलों के बारे में पता चला. हमने भारतीय टीम के दौरे, उनके ठहरने के स्थान और खेलस्थलों को लेकर चिंता व्यक्त की थी. आईसीसी का आभार उसने दो घंटे के अंदर जवाब दे दिया. वे हमारी चिंता से प्रति संवेदनशील हैं.’

हालांकि चौधरी ने इन संभावनाओं से इंकार किया कि भारत वहां जाने पर पुनर्विचार कर रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि दौरे के कार्यक्रम में भी परिवर्तन नहीं किया गया है.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर ये हमले आतंकी हमले की जैसे हैं. इससे इस धरती का कोई भी व्यक्ति प्रभावित हो सकता है. इस तरह की सुरक्षा चिंताएं अधिक गहरी है. हालांकि टीम के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.’’

आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी एक जून से शुरू होगी और भारत अपना पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम बुधवार को रवाना होगी.
(इनपुट एजेंसियों से भी)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हैंडपंप पर पानी भर रही थी दलित महिला, पास खड़े रेंजर पर गिरे पानी के छींटे तो वनकर्मियों ने कर दी फायरिंग, एक की मौत, एक घायल

Advertisement