NDTV Khabar

INDvsBAN Practice Match: बांग्‍लादेश 84 रन पर ढेर, भारत ने 240 रन से जीता मैच

भारत द्वारा दिए गए 325 रनों के लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम अच्‍छा प्रदर्शन न दिखा पाई.

447 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsBAN Practice Match: बांग्‍लादेश 84 रन पर ढेर, भारत ने 240 रन से जीता मैच

लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और बांग्‍लादेश की टीम के बीच प्रैक्टिस मैच खेला गया.

खास बातें

  1. एक बार फिर आगामी टूर्नामेंट के लिए भारत ने अपना मजबूत दावा पेश किया.
  2. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने सर्वाधिक 24 रन बनाए.
  3. बांग्लादेश की ओर से तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे.
लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आगाज से पहले अपने अंतिम प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश को 240 रन से हरा दिया. लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत द्वारा दिए गए 325 रनों के लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम अच्‍छा प्रदर्शन न दिखा पाई. टीम के सभी बल्‍लेबाज मात्र 84 रनों में ही पैवेलियन लौट गए. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 324 रन बनाए थे. 

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. विराट कोहली लगातार दूसरी बार टॉस हार गए. टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने फिफ्टी बनाई.

टीम इंडिया की ओर से जहां दिनेश कार्तिक ने सधी हुई पारी खेली, वहीं हार्दिक पांड्या ने तूफानी रुख अपनाया. पांड्या ने 54 गेंदों में 80 रन (6 चौके, 4 छक्के) ठोक दिए. दिनेश कार्तिक 94 रन (77 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) बनाकर रिटायर्ड आउट हुए. शिखर धवन ने 60 रन (67 गेंद, 7 चौके) बनाए. उन्होंने कार्तिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़े. चौथे विकेट के लिए कार्तिक ने केदार जाधव (31) के साथ 75 रन जोड़े और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. फिर छठे विकेट के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के बीच 86 रन जुड़े. बांग्लादेश से रूबेल हुसैन और सुनजामुल इस्लाम ने दो-दो विकेट, जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने एक विकेट चटकाया.

टीम इंडिया की बैटिंग का अपडेट
टीम इंडिया को दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर झटका लग गया, जब लंबे समय बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा एक रन पर ही पैवेलियन लौट गए. उनको रुबेल हुसैन ने बोल्ड किया. आईपीएल में भी आउट ऑफ फॉर्म रहे रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने निराश किया. टीम का स्कोर 21 रन ही था कि अजिंक्य रहाणे भी 11 रन पर तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए. रहाणे ने भी अभ्यास का सुनहरा अवसर गंवा दिया.

टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा रही थी कि धवन ने दिनेश कार्तिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करते हुए पारी संभाल ली. जब धवन आउट हुए, तो टीम का स्कोर 22.4 ओवर में 121 रन तक पहुंच चुका था. फिर चौथे विकेट के लिए कार्तिक ने केदार जाधव के साथ 75 रनों की साझेदारी की, लेकिन जाधव 31 रन के निजी स्कोर पर सुनजामुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए. दिनेश कार्तिक (94 रन, 8 चौके, 1 छक्का) रिटायर आउट हुए. उस समय टीम का स्कोर 208 रन था. छठे विकेट के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने 86 रन जोड़े. जडेजा 36 गेंदों में 32 रन बनाकर लौटे. पांड्या 54 गेंदों में 80 रन (6 चौके, 4 छक्के) नाबाद लौटे और स्कोर 324 रन तक पहुंचा दिया.

टीम इस प्रकार रहीं...
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे.

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह रियाद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मशरफे मुर्तजा, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, मेहदी हसन, मोसादेक हुसैन, सुनजामुल इस्लाम और शफियुल इस्लाम.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement